Another-Blow-To-Congress-Before-Lok-Sabha-Elections-2024-Boxer-Vijender-Singh-Joins-Bjp

Vijender Singh: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। देश में कुल सात चरणों में चुनाव होंगे और नतीजे 4 जून को आएंगे। पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होना है। पहले चरण के चुनाव के लिए सभी प्रत्याशी अपना नामांकन कर रहे हैं. वहीं, नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में ओलंपिक पदक विजेता बॉक्सर विजेंद्र सिंह (Vijender Singh) ने भी अपना खेमा बदल लिया है. वह कांग्रेस छोड़कर अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Vijender Singh ने बताया घर वापसी

Vijender Singh

विजेंद्र सिंह (Vijender Singh) नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख संजय मयूख और वरिष्ठ भाजपा नेता राम सिंह सहित प्रमुख भाजपा नेताओं की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा,

”आज मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं…यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है। जब हम लड़ने निकलते थे तो हवाईअड्डों पर दिक्कतें होती थीं लेकिन अब इस सरकार ने पूरी समस्या का समाधान कर दिया है।”

हेमा मालिनी के खिलाफ लड़ने की थी तैयारी

Vijender Singh

2019 के लोकसभा चुनाव में, विजेंद्र सिंह (Vijender Singh) ने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन भाजपा के रमेश बिधूड़ी से हार गए। वह 2022 में भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी शामिल हुए। उनके नाम पर कांग्रेस पार्टी विचार कर रही थी। पिछले कुछ दिनों से उनका नाम मथुरा से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चर्चा में था, जहां से अभिनेता और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी फिर से चुनाव लड़ रही हैं।

Vijender Singh ने बॉक्सिंग को दी अलग पहचान

Vijender Singh

विजेंदर सिंह (Vijender Singh) के शानदार करियर ने देश में बॉक्सिंग के खेल को काफी बढ़ावा दिया है. उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक में बॉक्सिंग में भारत का पहला ओलंपिक पदक, कांस्य पदक जीता था. इसके बाद उन्हने साल 2009 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक और कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में कांस्य और 2014 में रजत पदक हासिल किया।

यह भी पढ़ें: जीत के बाद DC के खेमे में पहुंचे किंग खान, पंत को लगाकर बढ़ाया हौसला, तो कुलदीप को दी प्यार की झप्पी, VIDEO वायरल

VIDEO: बैक टू बैक मुकाबले हारने के बाद टुटा विराट कोहली का आत्मविश्वास, ड्रेसिंग रूम से आया दिल तोड़ने वाला वीडियो

"