Arvind-Kejriwal-Health-Deteriorated-In-Tihar-Jail-Suddenly-He-Lost-Several-Kilos-Of-Weight

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार हुए 10 दिन से ज्यादा समय बीत चुका है और वह अभी भी ईडी की हिरासत में हैं. शराब घोटाला मामले में ईडी ने उन्हें 21 मार्च को उनके घर से गिरफ्तार किया था. अब उनकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बुधवार 3 अप्रैल को मुख्यमंत्री के वजन में गिरावट आने का दवा किया है. उन्होंने तिहाड़ जेल के अधिकारियों पर आरोप लगाया है की मुख्यमंत्री का वजन कम हुआ है. लेकिन तिहाड़ जेल अधिकारियों ने इस आरोप से इनकार किया है।

Arvind Kejriwal का घटा वजन

Arvind Kejriwal

इस पूरे मामले पर आतिशी ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट भी शेयर किया है. आतिशी ने अपनी पोस्ट में यह दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) डायबिटीज के गंभीर मरीज हैं और स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद वह देश की सेवा के लिए 24 घंटे काम करते थे। मुख्यमंत्री का वजन करीब साढ़े चार किलो कम हो गया है। उन्होंने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा,

“अरविंद केजरीवाल एक severe diabetic हैं। स्वास्थ की समस्याओं के बावजूद, वे देश की सेवा में 24 घण्टे लगे रहते थे।
गिरफ़्तारी के बाद से अब तक, अरविंद केजरीवाल का वज़न 4.5 किलो घट गया है। यह बहुत चिंताजनक है। आज भाजपा उन्हें जेल में डाल कर उनके स्वास्थ को ख़तरे में डाल रही है।
अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हो गया तो पूरा देश तो क्या, भगवान भी इन्हें माफ़ नहीं करेगा…”

तिहाड़ जेल में Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में अपनी 14X8 फीट की कोठरी के अंदर अपनी पहली रात बेचैनी में बिताई और केवल थोड़ी देर के लिए ही सो पाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल में घर का बना खाना खाने की इजाजत दी गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार सुबह केजरीवाल का शुगर लेवल कम था। अधिकारियों ने कहा कि वह तिहाड़ जेल के डॉक्टरों की निगरानी में हैं क्योंकि उनके शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है।

Arvind Kejriwal की याचिका पर कोर्ट आज करेगी सुनवाई

Arvind Kejriwal

दिल्ली उच्च न्यायालय बुधवार 3 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की उस याचिका पर सुनवाई करने वाला है, जिसमें उन्होंने अब बंद हो चुकी दिल्ली शराब नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। याचिका न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा के समक्ष सुनवाई की जाएगी। ईडी ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल “प्रमुख साजिशकर्ता” थे। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक की याचिका का विरोध किया है।

यह भी पढ़ें: RCB को रौंदकर LSG ने की टॉप-4 में एंट्री, तो गुजरात समेत इन 3 टीमों का नुकसान, देखिए पॉइंट्स टेबल का हाल

VIDEO: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए पाकिस्तानी टीम ने कसी कमर, कड़ी धुप में सेना के साथ किया अभ्यास

"