Google-Golden-Baba-Walks-Wearing-4-Kg-Of-Gold-Know-Why-He-Wears-So-Much-Gold

Google golden baba: अगर कोई आपसे पूछे की क्या आपने किसी ऐसे व्यक्ति को देखा है जिसका गला सोने की मालाओं से भरा हुआ हो। तो बेशक आप दिवंगत संगीत उस्ताद बप्पी लाहिड़ी का नाम लेंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बप्पी लाहिड़ी के अलावा यूपी के एक शख्स भी गले में सोने की कई मालाओं को धारण करते हैं। अपने इस खास अंदाज के कारण ही वो पूरे देशभर में काफी प्रसिद्ध हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर भी गूगल गोल्डन बाबा खूब चर्चाओं में रहते हैं। आखिर ये बाबा इतना सोना पहनते क्यों है? आईए जानते हैं।

इतना सोना क्यों पहनते हैं Google golden baba

Google Golden Baba
Google Golden Baba

कानपुर के काकादेव के रहने वाले मनोज सेंगर उर्फ मनोजनन्द बाबा को ही लोग गूगल गोल्डन बाबा (Google golden baba) के नाम से जानते हैं। मनोज सेंगर अपने सोने के प्रति प्रेम के अलावा कृष्ण भक्ति के लिए भी जाने जाते हैं। बताया जाता है की वो हमेशा अपने हाथ में लड्डू गोपाल को रखते हैं। इसके साथ ही अनुमान लगाया जाता है कि वो हमेशा लगभग 4 से 5 किलो तक के सोने के आभूषण पहने रहते हैं। जिसके कारण वो सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चाओं में रहते हैं। लेकिन कई बार लोगों के मन में ये सवाल उठता है कि आखिर ये बाबाजी इतना सोना पहनते क्यों है।

इस का खुलासा भी मनोज सेंगर ने खुद किया है। अपने एक इंटरव्यू में वो बताते हैं कि- वो एक क्षत्रिय हैं और जिस तरह से पुराने जमाने में क्षत्रिय अपने शरीर को सोने से ढकते थे वो भी इसी परंपरा से प्रेरित हैं और अपनी विरासत के अनुसार ही वह अब बड़े ही गर्व के साथ लगभग चार किलो सोना धारण करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बतादें कि उनके आभूषणों में  261 ग्राम की शंख माला, 101 ग्राम का उनका मास्क, एक शिव कवच, देवी दुर्गा की एक प्रतिमा और यहां तक कि एक सोने के लड्डू गोपाल भी शामिल हैं।

सीएम योगी के फैन हैं Google golden baba

Google Golden Baba
Google Golden Baba

उत्तरप्रदेश के सीएम योगीआदित्यनाथ के सबसे बड़े फैन भी गूगल गोल्डन बाबा (Google golden baba) ही हैं। बताया जाता है कि गूगल गोल्डन बाबा (Google golden baba) के पास 4.5 किलो के चांदी के जूते हैं। लेकिन बाबा ने प्रतिज्ञा ली हुई है कि जब तक योगी आदित्यनाथ पीएम नहीं बन जाते वो इन जूतों को नहीं पहनेंगे। चांदी के जूते तो छोड़िए ये बाबा तो कोई भी जूते ना पहनने की प्रतिज्ञा ले चुके हैं।

इतना ही नहीं चर्चाएं तो ये भी थी की गूगल गोल्डन बाबा यूपी के अलग अलग जिलों में जाकर सांसदों से मुलाकात करेंगे और योगी आदित्यनाथ को पीएम बनाने का निवेदन करेंगे। इसके साथ ही चुनाव से पहले खबरें ये भी आ रही थी ये बाबा देश के हर राज्य में जाकर सीएम योगी के लिए जनसंपर्क करेंगे।

कोरोना काल में हुए थे वायरल

Google Golden Baba
Google Golden Baba

2020 में आए कोरोना वायरस के कारण अच्छे अच्छे लोग सड़कों पर आ गए थे। जिस दौर में पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही थी उसी दौरान ये बाबा (Google golden baba) सोशल मीडिया पर अपने एक अनोखे कारनामे के कारण खूब वायरल हो गए थे। दरअसल उन दिनों  गूगल गोल्डन बाबा (Google golden baba) ने एक सोने का नायाब मास्क बनाकर खूब सुर्खियां बटौरी थी। जब दुनिया एन-95 जैसे मास्क लगाकर घरों में बैठी हुई थी तो उसी दौर मनोज सेंगर अपने मुंह पर सोने का मास्क लगाकर घूमते हुए नजर आ रहे थे।

कांग्रेस या बीजेपी किस के राज में मंहगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर, ताजा रिपोर्ट में खुला पार्टियों का बड़ा सच

"