J&Amp;K Bus Attack-Going-To-Vaishno-Devi-10-Devotees-Died-33-Are-Fighting-For-Life-And-Death-In-The-Hospital
J&K bus attack: रविवार शाम को एक तरफ भारत देश में एक नई सरकार की तस्वीर देख रहा था तो वहीं मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ ही घंटों पहले जम्मू कश्मीर (J&K bus attack) में एक बड़ा आतंकी हमला हो गया। इस बार आंतकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस को अपना निशाना बनाया है। इस घटना में लगभग 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।
हमले के बाद से पुलिस, आर्मी और सीआरपीए की एक संयुक्त टीम आंतकवादियों को खोजने में लग गई है और इस हमले के पीछे किसका हाथ है इसकी भी जांच की जा रही है। वहीं, इस हमले के बाद से घाटी में एक बार फिर से दहशत का माहौल बन गया है।

हमले में 10 लोगों की हुई मौत

Terrorist Attack
Terrorist Attack

आंतकियों द्वारा किया गया ये हमला जम्मू कश्मीर के रियासी इलाके में हुआ है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से सिर्फ एक घंटा पहले यानी करीब सवा 6 बजे आंतकियों ने श्रद्धालुओं से एक बस पर गोलियां चला दी थी। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और करीब 33 लोग घायल हो गए हैं। इस मामले को लेकर रियासी के एसएसपी मोहित शर्मा ने बताया की है आंतकवादियों (J&K bus attack) ने कंदा इलाके में शिव खोड़ी से वैष्णो देवी जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी जिसमें बस का ड्राइवर घायल हो गया और इसी कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। वहीं कुछ लोगों ने घटनास्थल पर दो आंतकवादियों को खुद अपनी आंखों से भी देखा है।

आंतकियों ने चलाई 25-30 गोलियां

Terrorist Attack
Terrorist Attack

एसएसपी ने इस संबंध में और जानकारी देते हुए बताया की जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि आंतकी काफी देर से इसी बस का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही उन्हें बस दिखी उन्होंने उसपर फायर कर दिया। वहीं बताया जा रहा है कि इस बस को इसलिए भी निशाना बनाया गया था क्योंकि इसमें सारे यात्री बाहर के थे इसमें जम्मू कश्मीर को कोई भी श्रद्धालु नहीं था। इस घटना के बाद से माना जा रहा है कि आंतकवादी फिर से जम्मू-कश्मीर (J&K bus attack) को आंतकी अड्ढा बनाने का प्रय़ास कर रहे हैं।

वहीं, इस बड़ी घटना के बाद से  घाटी में शांति और स्थिरता लाने के मोदी सरकार के दावे भी खोखले नजर आ रहे हैं। इस घटना में घायल हुए एक व्यक्ति ने बताया है कि आंतकियों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी और अपने मुंह के ढका हुआ था साथ ही उन्होंने बताया की जब बस खाई में गिरी तब भी आंतकियों ने करीब 25 से 30 गोलियां चलाई।

हमलावरों की तलाश है जारी

वैष्णो देवी जा रही बस पर आंतकियों ने किया हमला, 10 श्रद्धालुओं की हुई मौत, 33 अस्पताल में लड़ रहे हैं जिंदगी मौत की जंग

घटना के बाद से पुलिस और सुरक्षाबल अलर्ट मोड पर नजर आ रहे हैं और आंतवादियों को ढूंढने के लिए 5 टीमें बनाई गई हैं और लगातार जंगलों में ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। वहीं, इस मामले पर एक तरफ केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा तो वहीं विपक्ष के नेता इस घटना के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस घटना के संबंध में जम्मू-कश्मीर (J&K bus attack) के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी ने स्थिति का जायजा लिया है और निर्देश दिए हैं कि हालात पर नजर रखी जाए और इस हरकत के पीछे जो भी लोग हैं उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाए। इसके साथ ही मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को 50 हजार रूपए देने की घोषणा कर दी है।

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली PM की शपथ, तो भावुक हुए CM योगी, कही दिल छू लेने वाली बात

"