Know How Much Property Pm Modi Owns

PM Modi: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का दूसरा कार्यकाल समाप्त होने वाला है. वह पिछले 10 साल से भारत की सत्ता में हैं और देश की जनता ने उन्हें खूब प्यार दिया है. पीएम मोदी (PM Modi) एक बार फिर वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेंगे. उन्होंने खुद को पूरी तरह से देश के लिए समर्पित कर दिया है. लेकिन आज के समय में लोग यह जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री के पास कितनी संपत्ति है। आज हम इस रिपोर्ट के जरिये आपको पीएम मोदी की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

PM Modi की नेटवर्थ

Narendra Modi

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 2014 से लगातार देश के प्रधानमंत्री हैं। पीएम कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) की कुल संपत्ति 2.23 करोड़ रुपये है। इस जानकारी के मुताबिक, पिछले एक साल में उनकी संपत्ति में करीब 26 लाख रुपये का इजाफा हुआ है.

PM Modi ने दान कर दी जमीन

Pm Modi

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) के पास मौजूद 2.23 करोड़ रुपये में से ज्यादातर पैसा उनके अलग-अलग बैंक खातों में जमा है। उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है. गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के कुछ समय बाद, उन्होंने अक्टूबर 2002 में एक आवासीय भूमि खरीदी। वह इस भूमि में तीसरे हिस्सेदार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अचल संपत्ति सर्वे नंबर 401/ए पर अब उनका कोई मालिकाना हक नहीं है और उन्होंने अपने हिस्सा का जमीन दान कर दिया है.

VIDEO: बैक टू बैक मुकाबले हारने के बाद टुटा विराट कोहली का आत्मविश्वास, ड्रेसिंग रूम से आया दिल तोड़ने वाला वीडियो

PM Modi के पास है कितनी कार

Pm Modi

31 मार्च, 2022 तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी (PM Modi) के पास 35,250 रुपये नकद थे। उनके नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट (NSC) का मूल्य 9,05,105 रुपये था जबकि उनकी बीमा पॉलिसियों का मूल्य 1,89,305 रुपये था। 31 मार्च, 2022 तक अद्यतन घोषणा से पता चलता है कि मोदी के पास कोई गाड़ी, बांड, शेयर या म्यूचुअल फंड नहीं है। हालांकि, उनके पास 1.73 लाख रुपये की चार सोने की अंगूठियां हैं।

यह भी पढ़ें: जीत के बाद DC के खेमे में पहुंचे किंग खान, पंत को लगाकर बढ़ाया हौसला, तो कुलदीप को दी प्यार की झप्पी, VIDEO वायरल

"