अंतरिक्ष से देखिए कैसा लगता हैं पृथ्वी का सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा, Viral Video में दिख रहा हैरान करने वाला नजारा, आप देखकर रह जाएँगे दंग

Viral Video : सूर्योदय और सूर्यास्त को धरती पर दिखने वाली प्रकृति के सबसे खूबसूरत नज़रों में से एक माना जाता है. इसे देखने के लिए लोग कई बार तो हजारों किलोमीटर दूर या काफी ग्राउंड पर मौजूद बिंदु तक चले जाते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि धरती पर सम्मोहित कर देने वाला ये नजारा आखिर अंतरिक्ष का कैसा दिखेगा? इस खूबसूरत नज़ारे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें सूरज को उगने से लेकर सोलर लाइट तक देखा जा सकता है. अंतरिक्ष में घूमती पृथ्वी से सूर्य के उगने का टाइमलैप्स वीडियो लोगों को चकित कर रहा है.

देखिए सूर्योदय का नजारा अंतरिक्ष से

Viral Video

ट्विटर पर ये वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें इंटरैक्ट से सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा दिख (Viral Video) रहा है. ये अद्भुत नजारा देखकर लोग चकित हो रहे हैं. वायरल हो रहे वीडियो में आप धरती के एक हिस्से को देख रहे हैं, जिसमें ऊपर के ज्वालामुखी की परत दिखाई दे रही है. यह बिल्कुल सुबह का समय है, जब धरती के इस हिस्से पर सूर्य की पहली किरणें पड़ रही हैं. इसके ऊपर चमक दिख रही है, जबकि ऑरेंज कलर की छटा इसमें मौजूद सफेद पुरावशेष को और भी सुंदर बना रही है. टाइमलैप्स वीडियो (Viral Video) को अलग-अलग फ्रेम में दिखाया गया है.

ट्विटर पर जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो

Viral Video

ब्लू-व्हाइट और नारंगी रंग का ये वीडियो (Viral Video) देखकर आप देर तक इसमें खोए रहेंगे. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर @wonderofscience के नाम से शेयर किया गया है. वीडियो को करोड़ों लोगों ने देखा और पसंद किया है. इस पर टिप्पणी करते हुए लोगों ने इस नज़र को जादू कहा है. एक फोटोग्राफर ने लिखा कि ये हैरान करने वाला है. क्योंकि हम इसे खुद कभी नहीं देख सकते. वहीं सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें सूरज को डूबते हुए देखा जा सकता है.

सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा देखकर दंग हैं लोग

 

अंतरिक्ष में घूमती पृथ्वी से सूर्य के अस्त होने का टाइमलैप्स वीडियो लोगों को चकित कर रहा है. ट्विटर पर ये वीडियो (Viral Video) पोस्ट किया गया है, जिसमें इंटरैक्ट से सूर्यास्त का नजारा दिख रहा है. यह आकर्षक लोगों को इतना हैरान कर देने वाला है कि कुछ लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं. अंतरिक्ष से डूबता सूर्य वीडियो में देखा जा सकता है कि धरती अपनी आकाशगंगा से धुरी पर घूम रही है. वहीं सूर्य अपनी चमक बिखेर रहा है. टाइमलैप्स वीडियो में धरती के आगे बढ़ती से धीरे-धीरे सूर्य नीचे दिखाई दे रहा है.

टाइमलैप्स वीडियो का मजा ले रहे हैं लोग

Viral Video

चमकता सूरज डूबते-डूबते एक तारे की तरह गायब हो जाता है. वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @wonderofscience नाम से शेयर किया गया है. वीडियो को लाखों लोग देख रहे हैं. इसे देखकर (Viral Video) कुछ लोगों ने कहा कि ये अद्भुत सच है. तो वहीं कुछ लोगों ने इसे अद्भुत बताया है. एक ने तो ये भी कहा, ‘सूरज डूबता-उगता नहीं है, सिर्फ धरती घूमती रहती है. अब सच जो भी हो लेकिन वीडियो (Viral Video) खूब पसंद किया जा रहा है. आप देख सकते हैं कि जैसे सूर्य पृथ्वी के पीछे होता जा रहा है, हमारी पृथ्वी पूरी तरह से छिपकर अंधेरे में डूब गई है.

यह भी पढ़ें : भारतीय फैंस को मिली बुरी खबर, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी, गंभीर को लगा सदमा

"