प्रधानमंत्री धन लक्ष्मी योजना से महिलाओं को मिल रहे 5 लाख तक के बिना ब्याज के लोन

प्रधानमंत्री धन लक्ष्मी योजना से महिलाओं को मिल रहे 5 लाख तक के बिना ब्याज के लोन, जाने पूरा सच

व्हाट्सएप्प पर एक मैसेज बहुत तेज़ी से फॉरवर्ड हो रहा है दरअसल यह एक फेक न्यूज़ है प्रधानमंत्री धन लक्ष्मी योजना.इसमें बताया जा रहा है कि सरकार महिलाओं को 5 लाख

व्हाट्सएप्प पर एक मैसेज बहुत तेज़ी से फॉरवर्ड हो रहा है, दरअसल यह एक फेक न्यूज़ है प्रधानमंत्री धन लक्ष्मी योजना. इसमें बताया जा रहा है कि सरकार महिलाओं को 5 लाख रुपये तक का लोन जीरो फीसदी ब्याज पर दे रही है, सरकार ने साफ़ तौर पर कहा है कि सरकार द्वारा ऐसी कोई भी योजना नहीं चलायी जा रही है, सावधान रहें कहीं आप भी तो नहीं ऐसी खबरों पर विश्वास कर रहे हैं. ये मैसेज भेजकर आपके साथ फ्राड किया जा सकता है.

क्या है मैसेज –

व्हाट्सएप मैसेज में कहा गया है कि पीएम धन लक्ष्मी योजना देश की उन महिलाओं को ध्यान में रखकर शुरू की गई है, जो खुद का व्यवसाय, स्वरोजगार इत्यादि शुरू कर आत्मनिर्भर बनना चाहती हैं. जो महिला खुद का रोजगार शुरू कर आत्मनिर्भर बनना चाहती है, उनको सरकार द्वारा प्रधानमंत्री धन लक्ष्मी योजना2020 के तहत 5 लाख रुपये तक का लोन बिना ब्याज के मुहैया कराया जाएगा.

इस तरह के मैसेज पर न दें ध्यान-

प्रधान मंत्री धन लक्ष्मी योजना 2020 के तहत देश के गरीब और मध्यम वर्ग की महिलाओं को सरकार द्वारा लाभान्वित किया जाएगा. इस फॉर्म का एक लिंक दिया होता है. इस लिंक पर क्लिक करते हुए लोगों के साथ फ्राड के जरिए खाते से पैसे निकाल लिए जाते हैं, तो अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज आता है, तो कृपया इस पर ध्यान न दें नहीं तो आपके खाते से आपके मेहनत की कमाई निकाली जा सकती है और आपको उसके बाद इसे वापस पाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा.

सरकार ने कहा ये दावा झूठा –

PIB Fact Check में साफ कहा बताया गया है कि यह दावा झूठा है. केंद्र सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है. आपको बताते चलें कि पीआईबी (Press Information Bureau) भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों तथा इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है.

 

 

 

HindNow Trending: लॉकडाउन के बाद दोबारा शुरू हो रहे कपिल शर्मा शो | कानपुर में 50 लड़कियों के संक्रमित 
पाए गएकांग्रेस ब्लॉक और ग्रामसभा तक लेके जाएगी घोटालों और भ्रष्टाचार का सच | सूर्य ग्रहण के दौरान क्या 
खा सकते हैं  | ये पांच सरल योगासन करके आप रहेंगे चुस्त और सेहतमंद