कोरोनावायरस में नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों से राजस्थान सरकार ने वसूला 4.13 करोड़ का जुर्माना

जयपुर: पूरे देश की तरह ही राजस्थान में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। परिस्थितियों को देखते हुए राज्य की गहलोत सरकार सख्ती अपना रही है। जिसके तहत राज्य में सरकार द्वारा बनाई गई गाइडलाइन का उल्लघंन करने वाले लोगों से जुर्माना वसूलने के साथ ही चालान किया जा रहा है। सरकार के आदेश पर प्रशासन का रवैया भी सख्त है।

लोगों में बढ़ रही लापरवाही

कोरोनावायरस में नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों से राजस्थान सरकार ने वसूला 4.13 करोड़ का जुर्माना

राज्य में कोरोनावायरस के प्रति लोगों की बढ़ती लापरवाही मुसीबत की वजह बन गई है और इसके कारण आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। महामारी नियंत्रक आदेश के तहत पुलिस प्रशासन ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है और उनसे मोटा जुर्माना वसूलने के साथ ही गलतियां न दोहराने की हिदायत भी सख्ती से दे रहा है।

पुलिस ने बताया है कि लोग कोरोनावायरस को लेकर अब लापरवाही बरत रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर मास्क लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर अधिकतर बेवजह थूक रहे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही अब सरकार ने एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है और नियमों को अधिक सख्त कर दिया है।

अधिक होगी नियमों में सख्ती

लोगों की बढ़ती लापरवाही से बढ़े कोरोनावायरस के आंकड़ों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने अधिक सख्ती का आदेश दिया है। सरकार ने अपनी पूरी गाइडलाइन का फिर से विश्लेषण करते हुए उसे और अधिक कड़ा कर दिया है। जिसके तहत जिलाधिकारियों और पुलिस महकमे से जुड़े सभी अधिकारियों को ज्यादा-से-ज्यादा सख्ती बरतने के साथ ही आवागमन पर अधिक नियंत्रण लगाने की बात कही है जिससे कोई कोरोनावायरस का कैरियर न बने।

कोरोनावायरस में नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों से राजस्थान सरकार ने वसूला 4.13 करोड़ का जुर्माना

लोगों से वसूला गया चालान

पुलिस के मुताबिक अब तक राज्य में कोरोनावायरस के मामलों में लापरवाही वालो से 4.13 करोड़ रुपए का चालान किया गया है। जिसमें 1.41 लाख लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों से दंड वसूला गया है और 1.11 लाख लोगों पर फेस मास्क न पहनने के चलते जुर्माना वसूला गया है। अब तक कुल 2.62 लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक दफ्तरों में सेनिटेशन और सफाई का काम जोरों से किया जा रहा है।

आपको बता दें राज्य में अब तक कोरोनावायरस के 27 हजार 333 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 542 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत भरी बात ये है कि 20 हजार से ज्यादा मरीज इस वायरस से ठीक होकर घर जा चुके हैं और इस वक्त राजस्थान में केवल 6,763 कोरोना के एक्टिव हैं। राजस्थान में कोरोनावायरस से रिकवरी रेट बहुत देश की अपेक्षा बेहतरीन रहा है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म का दूसरा गाना हुआ रिलीज |

यूपी में शुक्रवार से‌ फिर 55 घंटे का लॉकडाउन |

चीन लड़ने के लिए भारत बनाएगा अंडरवाटर टनल |

भारत के “दीपक” ने करोड़ो भारतीयों के लिए दांव पर लगा दी अपनी जान |

ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी ने दी कोरोना वैक्सीन पर खुशखबरी |

Leave a comment

Your email address will not be published.