ऐसे संकेत को कभी न करें नज़रअंदाज वरना जीवन भर रहेंगे परेशान
/

ऐसे अशुभ संकेत को कभी न करें नज़रअंदाज वरना जीवन भर रहेंगे परेशान

अक्सर ऐसा होता है. जब हमारे परिवार में अशुभ संकेत का आगमन प्रारंभ हो जाता है, जिससे परिवार के सदस्यों में विपदा आ जाती है. भारतीय होने के नाते हम लोगों का अपने शास्त्रों पर कुछ ज्यादा ही यकीन होता है. ऐसे में हम आपके लिए शास्त्रों के अंदर वर्णित चुनिंदा ऐसे संकेत लेकर आए हैं, जो आपके परिवार में आने वाले अशुभ संकेत का पता लग जाएगा,जिससे आप सदैव सावधान रहेंगे और ऐसे अशुभ संकेत को कभी भी नज़र अंदाज न करें.

शुभ और अशुभ संकेत

हजारों सालों के अनुभव और ज्ञान के आधार पर कुछ ऐसी समाज में चलती आ रही. हैरत करने वाली बातें जिससे यह पता लगता है की शुभ और अशुभ हो रहा है. हमारे किस कार्य को पूरा करने में किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए हमें यह जानना बेहद जरूरी है कि किस संकेत से हमें यह पता लगता है. शुभ कार्य होने की संभावना है या अशुभ होने की संकट घड़ी है.

हमारा घर कभी-कभी वास्तु के हिसाब से होने के बावजूद भी चिंता सी समाई रहती है. ऐसा प्रतीत होता है सुख समृद्धि और सकारात्मक बनी है, लेकिन परिवार में जब किसी पर कोई बांधा उत्पन्न होती है, तो मन में एक डर सा समा जाता है. ऐसे में हमें यह जानना बहुत ही आवश्यक है कि कौन सा संकेत शुभ है या अशुभ.

अशुभ संकेत

 

  • घर में टूटा हुआ शीशा नकारात्मक ऊर्जा देता है. न ही टूटे हुए शीशे में चेहरे को देखना चाहिए न ही घर में रखना चाहिए.
  • अशुभ संकेत घर में मकड़ी के जाले लगने से धन का नाश होता है.
  • घर में चमगादड़ आ जाए तो तुरंत भगा देना चाहिए वरना घर में विनाश प्रारंभ हो जाता है.
  • घर की छत पर कभी भी कूड़ा या कबाड़ नहीं रखना चाहिए ऐसा करने से घर में लक्ष्मी कभी विराज नहीं होती हैं.
  • घर में लगे हुए गमले को पानी देते रहना चाहिए, इसके पत्ते सूखे पड़े या पीलापन आ जाए तो तुरंत तोड़ कर फेंक देना चाहिए. इससे धन की हानि होती है.

घर में यदि लाल चींटियों का जमाव शुरू हो गया है, तो समझिये राहु की महा दशा आरंम्भ ऐसे में आपका कोई शुभ कार्य नहीं बन पाएगा.

काली बिल्लियों का आपस में लड़ना बहुत ही अशुभ लक्षण माना गया है. काली बिल्ली रास्ता काट दे तो उस रास्ते पर भी नहीं जाना चाहिए ऐसा माना जाता है कि जिस कार्य के लिए आप जा रहे हैं. वह कार्य पूर्ण रुप से संपन्न नहीं होता है.

  • बिल्ली का रोना बेहद ही अशुभ माना गया, ऐसा माना जाता है बिल्ली यदि रोती तो किसी की मृत्यु सुनाई पड़ती है.

चूहे अगर घर में आ गए हैं तो समझिए आपके घर में संकट आने की अशुभ समाचार है. ऐसे में हमारे घर की शांति समृद्धि को धीरे-धीरे चूहे कुतर कर खा जाते हैं, यदि घर में काले रंग के चूहे बहुत अधिक मात्रा में हैं, और दिन-रात भर घूमते रहते हो तो समझ लीजिये किसी रोग या शत्रु का आक्रमण होने वाला है.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

ग्रह नक्षत्रो की ख़ुशी के लिए करें ये काम, कभी नहीं होगा किसी चीज की कमी |

घर में करें इन मांगलिक चिन्हों के प्रयोग, भरा रहेगा धन |

उर्वशी रौतेला ने बढ़ाया टेंपरेचर, ब्लैक ड्रेस में शेयर की ये हॉट तस्वीर |

SBI ने बदल दिए ATM से कैश निकालने के नियम बदले, साथ में ले जाएं मोबाइल नहीं तो नहीं निकलेगा पैसा |

बिहार में जन्मी हैं ये एक्ट्रेस पर आज तक नहीं किया भोजपुरी फिल्मों में काम |