क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान में टीम इंडिया लगाएगी जीत का शतक, बनेगा ये बड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच लन्दन के क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान में दूसरा वनडे मैच आज यानि 14 जुलाई को खेला जायेगा. इस मैच में अगर इंडियन टीम जीत हासिल करती है तो इस सीरीज पर टीम का कब्ज़ा हो जायेगा. सीरीज में जीतने के साथ-साथ इंडियन टीम इस जीत के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में यह रिकॉर्ड बनने की उम्मीद फैंस के बीच काफी ज्यादा होने वाली है.

इंग्लैंड के खिलाफ पूरा होगा टीम इंडिया का शतक

Ind Vs Eng

इंडिया और इंग्लैंड के बीच में साल 1933 से क्रिकेट खेला जा रहा है. पहले टेस्ट मैच फिर वनडे और अब टी20, दोनों ही देशों के बीच तीनो की फॉर्मेट खेले जा चुके है. अगर हम आंकड़ो की बात करे तो इंग्लैंड और इंडिया के बीच में अभी तक 257 मैच खेले जा चुके है. इनमें 131 टेस्ट, 104 वनडे तथा 22 टी20 मैच शामिल है. 257 मैचों में इंडियन टीम ने 99 मैच जीते है तथा 103 मैच हारे है. ऐसे में अगर टीम इंडिया आज का मैच जीत जाती है तो वो इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 100 वीं जीत हासिल कर लेगी.

इस से पहले इंडियन टीम दो टीमों के खिलाफ 100 मैच में जीत का आंकड़ा पार कर चुकी है. इस लिस्ट में श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ की टीम शामिल है. इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 132 मैच तथा वेस्टइंडीज़ के खिलाफी 102 मैच जीत चुकी है.

लॉर्ड्स पर मैच जीतना होगी चुनौती

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान में टीम इंडिया लगाएगी जीत का शतक, बनेगा ये बड़ा रिकॉर्ड

लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी ख़राब कहा जा सकता है. टीम इंडिया ने अपना आखरी एकदिवसीय मैच लॉर्ड्स के मैदान पर साल 2004 में जीता था. उस मैच में इंडिया ने 23 रन से इंग्लैंड को हराया था. इसके बाद लॉर्ड्स पर इंडिया ने तीन मैच खेले है जिसमें से उन्हें दो मैच में हर का सामना करना पड़ा जबकि एक मैच टाई हो गया था.

IND vs ENG के बीचे दूसरे वनडे की संभावित प्लेयिंग XI

Ind Vs Eng

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रेग ओवर्टन, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रेंडन कार्स, रीस टॉपली।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जे बुमराह, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

और पढ़िए:

“कोहली को आप सीधे ही टीम से बाहर नहीं कर सकते….” आशीष नेहरा ने किया कोहली की खराब फॉर्म पर उनका बचाव

दूसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाडी हो सकता है टीम से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत रोहित शर्मा बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़