शादीशुदा होते हुए भी इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे लड़कियों से बनाये सम्बंध
/

शादीशुदा होते हुए भी इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे लड़कियों से बनाये सम्बंध

मुंबई: अपने देश में कई तरह के खेल हैं, लेकिन क्रिकेट को लेकर लोगों की दीवानगी की कोई सीमा नहीं है। ठीक उसी तरह क्रिकेटरों के भी लाखों करोड़ों फैंस हैं, जो उनके दीवाने है। वहीं क्रिकेटरों की लाइफ मनमोहक होने के साथ ही साथ और विवादों से भी भरी रहती है। एक खिलाड़ी का कॅरियर और उनसे जुड़े वाद-विवाद तथा निजी जिंदगी को लेकर लोगों का ध्यान उन्हीं पर ही टिका रहता है।

एक खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान में कैसा खेल रहे हैं, ये बात लोगों को जानने के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी सभी घटनाओं के बारे में भी जानकारी हासिल करने की उत्सुकता रहती है। आज हम आपको उन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने दो शादियां की हैं।

1. मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट में मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी काफी ज्यादा विवादों से जुड़ी रही है। मोहम्मद अजहरुद्दीन एक स्टाइलिश क्रिकेट खिलाड़ी रह चुके हैं, लेकिन अब वह एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। बता दें कि क्रिकेट से लेकर इनकी लाइफ पार्टनर तक सफ़र इतना विवादों भरा रहा कि इनकी लाइफ पर ‘अजहर’ नाम की मूवी भी बन चुकी है, जिसमें मुख्य भूमिका में इमरान हाशमी थे।

अज़हरुद्दीन ने साल 1987 में खूबसूरत नौरीन से अरेंज मैरिज की थी। जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं। वहीं इस शादी के 9 खूबसूरत साल बिताने के बाद साल 1996 में अपनी पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया था। जिसके बाद अजहरुद्दीन ने अभिनेत्री संगीता बिजलानी से दूसरी शादी कर ली थी। उनकी यह शादी साल 2010 तक ही चल सकी।

 

इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन को शैनन मैरी के साथ रिश्ते में होने की भी अफवाह थी। हालांकि बाद में अजहरुद्दीन ने शैनन मैरी से साल 2015 में तीसरी शादी कर ली थी।

2. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक एक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। दिनेश कार्तिक ने पहली शादी निकिता विजय से की थी, जोकि एक कास्टिंग कलाकार और सोशलाइट हैं। हालांकि निकिता ने भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय से दूसरी शादी कर ली है। निकिता इम्प्रेसन्स फॉरएवर नाम की मुंबई स्थित 3 डी कास्टिंग कंपनी में एक कास्टिंग कलाकार के रूप में काम करती हैं।

अगस्त 2015 दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी की थी। पीएसए महिलाओं की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचने वाली दीपिका पहली भारतीय हैं। वहीं दिनेश कार्तिक IPL 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी रह चुके हैं।

3. विनोद कांबली

विनोद कांबली भारतीय पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं। विनोद कांबी साल 1998 में नोएला लुईस से पहली शादी की थी। नोएला लुईस पुणे के एक होटल ब्लू डायमंड में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थीं। शादी के कई सालों बाद दोनों अलग हो गए।

वहीं लुईस से अलग होने के बाद विनोद कांबली ने मॉडल एंड्रिया हेविट से दूसरी शादी कर ली। यह शादी पारंपरिक रिवाजों के साथ चर्च में संपन्न हुई थी। बता दें कि कांबली एक अद्वितीय खिलाड़ी भी हैं, क्योंकि वह एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने जन्मदिन पर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में शतक बनाया था।

4. जवागल श्रीनाथ

भारतीय क्रिकेट के तेज गेंदबाज रहे जवागल श्रीनाथ अब आईसीसी मैच रेफरी के रूप में काम कर रहे हैं। जवागल श्रीनाथ ने साल 1999 में ज्योत्सना से पहली शादी की। इसके बाद दोनों ने जल्द ही एक दूसरे को तलाक दे दिया।

बाद में, श्रीनाथ ने साल 2008 में माधवी पतरावली नामक पत्रकार से शादी कर ली। बता दें कि श्रीनाथ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 300 से अधिक विकेट लिए हैं।

5. योगराज सिंह

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भी दो शादी की है। योगराज सिंह ने पहले शबनम से शादी की थी, जो एक बिजनेस टाइकून की बेटी और युवराज सिंह की मां हैं। बताया जाता है कि शबनम अपने सपनों को पूरा करना करने के लिए अपने करियर में आगे बढ़ना चाहती थी, लेकिन योगराज एक गृहिणी चाहते थे। हालांकि दोनों ने तलाक ले लिया।

जिसके बाद योगराज सिंह ने सतवीर कौर से शादी रचा ली, जिनसे उन्हें दो बच्चे भी हैं। योगराज सिंह ने भारत के लिए केवल एक टेस्ट और 6 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उनका क्रिकेट करियर चोट के बाद खत्म हो गया और उन्होंने पंजाबी सिनेमा की ओर रुख ले लिया।

 

 

 

ये भी पढ़े:

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के पति हैं अरबपति |

आसमान छूने वाला है सोने का भाव, आज सस्ता सोना खरीदने का अंतिम मौका |

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेहता साहब एक एपिसोड की लेते हैं इतनी फ़ीस |

भारती ने किया कपिल की बीवी को लेकर हैरान करने वाला खुलासा |

साथ निभाना साथिया की कोकिलाबेन असल जिंदगी में हैं काफी बोल्ड |