धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
//

महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, जय-वीरू के नाम से हैं फेमस

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब उनके साथी खिलाड़ी उत्तर प्रदेश के सुरेश रैना ने भी संन्यास की घोषणा कर दी है. सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देने का फैसला किया है. एक के बाद एक कर इन 2 दिग्गजों के इस तरह से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक बुरा दिन है.

सुरेश रैना ने 2005 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, रैना अपने खतरनाक फील्डिंग और पार्ट टाइम गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम को मजबूती दे रहे थे, मिडिल ऑर्डर का यह भारतीय बल्लेबाज लंबे छक्के भी आसानी से लगा सकता था.

रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया- यह आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. शुक्रिया भारत. जय हिंद.

सुरेश रैना ने भारत के लिए वनडे में 5615 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं, वहीं रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा. तो  वहीं उन्होंने 78 टी-20 में  कुल 1605 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. बात करें उनके टेस्ट करियर की तो ये कुछ लंबा नहीं रहा उन्होंने टेस्ट में 768 रन बनाए. इसमें एक शतक और  7 अर्धशतक  शामिल है.

भारतीय टीम का यह बल्लेबाज अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद आपकों कभी टीम इंडिया की जर्सी में देखने को तो नहीं मिलेगा लेकिन अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल के दौरान रैना, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए चौके छक्के लगाते आपकों जरुर दिखाई देंगे.

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत की रहस्यमयी आत्महत्या में जोड़ी जाएं ये कड़ियां तो सामने आएगा सारा सच |

देर रात तक जगने के हैं बहुत फायदे, जानकर चौंक जाएंगे आप |

पति-पत्नी के रिश्ते में भूलकर न करें ये गलती नहीं तो नरक बन जायेगी जिंदगी |

एक बुड्ढा खूबसूरत लड़की से सड़क पर टकरा गया, लड़की ने कहा अंधा है क्या |

जिया खान की माँ का बड़ा खुलासा, एक्ट्रेस की मौत के बाद महेश भट्ट |