महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी बताया राजस्थान के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी की वजह

दुबई- चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के लिए स्पिनर्स को जिम्मेदार ठहराया है। मैच खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने खुद के सात नंबर पर बल्लेबाजी करने के फैसले का बचाव किया। निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने की वजह से भी बताई है। धोनी का कहना है कि क्वारंटीन के 14 दिनों में उन्हें प्रैक्टिस का मौका नहीं मिलने की वजह से भी उनकी टीम को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि “मैंने बहुत समय से बैटिंग नहीं की है। कुछ अलग चीजें ट्राई करना चाहता था सैम करन को ऊपर बैटिंग कराना उसी का हिस्सा था।

क्रिकेट के दिग्गजों ने की थी धोनी की आलोचना

महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी बताया राजस्थान के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी की वजह

इस मैच में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी सात नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। उनके इस फैसले को लेकर क्रिकेट जगत में उनकी काफी आलोचना हुई। गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, केविन पीटरसन समेत कई दिग्गजों ने धोनी को आड़े हाथों लिया था। गंभीर ने कहा कि धोनी को टीम को लीड करना चाहिए था वहीं पीटरसन ने कहा कि धोनी की इस नॉनसेंस को मैं कभी स्‍वीकार नहीं कर सकता।

दूसरी ओर वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ”आखिरी ओवर में धोनी के लगाए तीन छक्कों की वजह से आपको लग सकता है कि सीएसके जीत के करीब थी, लेकिन सच दूसरा है। धोनी ने जिस तरह से पारी के बीच में डॉट बॉल खेले हैं उससे ही साफ है कि वह जीत की उम्मीद छोड़ चुके थे।” चेन्नई सुपर किंग्स की इस हार पर फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था।

मैच का ये रहा था परिणाम

राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाज करते हुए संजू सैमसन के 32 गेंद पर खेली 74 रन की आतिशी पारी और कप्तान स्टीव स्मिथ के 69 रन की बदौलत 20 ओवर में 216 रन बनाने में कामयाब हुई थी। जवाब में चेन्नई की टीम 6 विकेट पर 200 रन ही बना पाई। चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 37 गेंद पर 72 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

तारक मेहता की सोनू हुई गुस्सा, कहा मेरे फोटो से छेड़छाड़ बंद करो नहीं तो |

NCB से समन जारी होने के बाद दीपिका पादुकोण परेशान, उठाया ये कदम |

शिल्पा शिंदे ने खोला टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी का सच, कही ये बात |

GOLD PRICE: सोना पहली बार हुआ इतना सस्ता, 1 दिन में 1898 रुपया सस्ता हुआ चांदी |

‘केदारनाथ’ का क्लाइमेक्स सुन रो पड़े थे सुशांत, लेखिका ने किया फिल्म को लेकर ये खुलासा |

Leave a comment

Your email address will not be published.