फ्री आईपीएल देखने वाले प्रशंसको को लगा तगड़ा झटका, चुकानी होगी ये फ़ीस

19 सितंबर 2020 से आईपीएल UAE के दुबई में शुरू होने जा रहा है. अगर आप आईपीएल को लेकर काफी उत्साहित हैं तो जरा रुक जाइए. जी हां कोरोना महामारी के बीच में ही आईपीएल देखने के लिए जो भी फैन इंतजार कर रहे हैं उनके लिए एक बहुत ही बड़ी और झटका देने वाली खबर सामने आई है. बता दें कि इस बार ओटीटी ने एक बड़ा ऐलान किया है. ओटीपी ने बताया कि जो भी आईपीएल मुफ्त में देखना चाहते हैं, वह यह खबर जान ले.

उन्होंने शनिवार को ऐलान किया कि अब मुफ्त में आईपीएल नहीं दिखाया जाएगा. कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान डिजनी हॉटस्टार ने एक बड़ा फैसला लिया है. बताया गया है कि जो भी OTT पर मुफ्त में आईपीएल देखना चाहता था उसे अपनी जेब से पैसा खर्च करना पड़ेगा. इससे पहले भी हॉटस्टार ने ऐलान किया था कि OTT  पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ भी रिलीज नहीं की जाएगी.

फ्री आईपीएल देखने वाले प्रशंसको को लगा तगड़ा झटका, चुकानी होगी ये फ़ीस

करवाना होगा पूरे साल का सब्सक्रिप्शन

19 सितंबर 2020 से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट (IPL) के मैच को डिज्नी+हॉटस्टार पर देखने के लिए अब ग्राहकों को पूरे साल का सब्सक्रिप्शन करवाना पड़ेगा. डिजिटल कार्यक्रम प्रसारक मंच डिज्नी+हॉटस्टार यह साफ कह दिया है कि जो भी यह टूर्नामेंट देखना चाहता है वह पहले ही सब्सक्रिप्शन करवा ले.

क्या है ग्राहकों के लिए नई योजनाएं

दुबई में शुरू हो रहे आईपीएल की शुरुआत से पहले डिजनी हॉटस्टार ने ग्राहकों के लिए नई योजनाएं बनाई है. इस योजना के तहत ग्राहकों को दो तरह की सुविधा दी जाएगी. यदि इसमें भी वीआईपी स्कीम की बात करें तो 12 महीने के लिए 399 रुपये देने होंगे. इसके अलावा प्रीमियम स्कीम में 12 महीनों के लिए 1499 रुपये लिए जाएंगे. बता दें कि हॉटस्टार ने आईपीएल देखने के लिए अब फ्री सुविधा बंद कर दी है.

Jio और Airtel से किया है गठबंधन

डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी में जो भी ग्राहक सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, उनके लिए डिजनी हॉटस्टार ने दो कंपनियों के साथ समझौता किया है. इस योजना के लिए जियो और एयरटेल कंपनी से गठबंधन किया गया. कंपनी ने कहा है कि इस तरह से सभी ग्राहक आसानी से खेल का आनंद ले सकते हैं.

फ्री आईपीएल देखने वाले प्रशंसको को लगा तगड़ा झटका, चुकानी होगी ये फ़ीस

वॉल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष एवं स्टार एंड डिज्नी इंडिया के प्रमुख उदय शंकर ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,” इसको कोरोना महामारी के बीच यह पहला ऐसा अवसर आया है कि देश में नई खुशियों की लहर देखने को मिली है. आईपीएल हमारे देश में सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है. उन्होंने कहा कि सभी उत्साहित ग्राहक इस टूर्नामेंट का मिलकर आनंद उठाएंगे”.

आगे इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ” इस बार इन मैचों के प्रसारण में इस्तेमाल टेक्नॉलॉजी वैश्विक मापदंड स्थापित करेगी. आने वाले समय में खेल देखे जाने और खेल का आनंद लिए जाने के तरीके भी बदल दिए जाएंगे”.

 

फ्री आईपीएल देखने वाले प्रशंसको को लगा तगड़ा झटका, चुकानी होगी ये फ़ीस

अगर बात करें फिल्मों की तो यह भी ऐलान हुआ है कि आने वाली फिल्में आईपीएल के बीच में ही ओटीटी पर देखने को मिल सकती है. बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ जल्द ही आने वाली है. इसके अलावा बाकी फिल्में भी अगर आप देखना चाहते हैं तो आपको पहले ही सब्सक्रिप्शन करवाना होगा.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

एनसीबी ऑफिस पहुंचते ही पत्रकारों से घिरीं रिया, ऋचा चड्ढा ने कहा- भाड़ में जाए |

कोरोना संक्रमण मामले में ब्राजील को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत |

चीन की फिर बंदर घुड़की, अमेरिका का साथ भी न बचा पायेगा, बुरी तरह हारेगा भारत |

अर्जुन कपूर के बाद मलाइका अरोड़ा भी निकली कोरोना पॉजिटिव |

7 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.