आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी, देखें पूरी लिस्ट
//

आईपीएल शेड्यूल 2020: जानें कब, कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। लंबे समय से फ्रेंचाइजी टीमों और फैन्स को आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार था।

दुबई- इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। लंबे समय से फ्रेंचाइजी टीमों और फैन्स को आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार था। आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। आईपीएल 2020 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला मैच चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। 3 नवंबर को आखिरी लीग मैच खेला जाना है, जो सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होगा।

हालांकि, अभी भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है कि आइपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला कहां खेला जाएगा।आईपीएल 2020 के क्वालीफायर्स, एलिमिनेटर और फाइनल मैच को लेकर बीसीसीआइ ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।आईपीएल 2020 के 24 मैच दुबई में, 20 मैच अबु धाबी में और 12 मैच शारजाह में खेले जाएंगे।

चेन्नई के खिलाड़ी थे संक्रमित इसलिए शेड्यूल के ऐलान में देरी

आईपीएल का शेड्यूल पहले ही घोषित होने वाला था, लेकिन इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब इस टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने यूएई में 28 अगस्त से प्रैक्टिस शुरू करनी थी, लेकिन दल के 13 सदस्यों (2 खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के 11 सदस्यों) के पॉजिटिव पाए जान के बाद इसे टालना पड़ा। वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई ने सात कॉमेंटेटर्स भी फाइनल किये हैं। इसमें सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, अंजुम चोपड़ा, रोहन गावसकर और हर्षा भोगले शामिल हैं।

20 हजार कोरोना टेस्ट

बीसीसीआई की ओर से पूरे टूर्नामेंट में 20 हजार कोविड टेस्ट कराने का लक्ष्य रखा गया है। इन टेस्टों पर 10 करोड़ रुपये का खर्च आने की उम्मीद है। वहीं बोर्ड को अब टीमों के बिना क्वारन्टीन का समय बिताए अबुधाबी, शारजाह और दुबई में प्रवेश की अनुमति मिल गई है। अब टीमें इन तीनों शहरों में बिना किसी रोकटोक के आना जाना कर सकेंगी।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

एनसीबी ऑफिस पहुंचते ही पत्रकारों से घिरीं रिया, ऋचा चड्ढा ने कहा- भाड़ में जाए |

कोरोना संक्रमण मामले में ब्राजील को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत |

चीन की फिर बंदर घुड़की, अमेरिका का साथ भी न बचा पायेगा, बुरी तरह हारेगा भारत |

अर्जुन कपूर के बाद मलाइका अरोड़ा भी निकली कोरोना पॉजिटिव |

7 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन |