चेन्नई उतरेगी अपनी पहले जीत के लिए वही बैंगलोर चाहेगी जीत की लय बरकरार, जाने किसका पलड़ा है भारी

IPL 2022 CSK vs RCB: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद हैदराबाद को ऊपर आने का मौका मिला जबकि चेन्नई और मुंबई अभी भी सबसे नीचे बने हुए है. आज रात आईपीएल का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और (CSK vs RCB) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में रविन्द्र जडेजा और फाफ डू प्लेसिस एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ चेन्नई ने अभी तक चार मैच खेले है चारों मैच में हार के साथ वो 10th नंबर पर है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चार मैच में 1 हार के साथ टेबल में 3th पोजीशन पर है. Chennai और Bangalore (CSK vs RCB) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 22th मैच डीवाई स्टेडियम, मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (CSK vs RCB) की पॉइंट्स टेबल में जगह

चेन्नई उतरेगी अपनी पहले जीत के लिए वही बैंगलोर चाहेगी जीत की लय बरकरार, जाने किसका पलड़ा है भारी

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, चेन्नई 4 मैच में 4 हार के साथ 10th पोजीशन पर है जबकि बैंगलोर 4 मैच में 3 जीत के साथ टेबल में 3rd पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद हैदराबाद की टीम जीत के साथ अब 8th नंबर पर आ गयी है जबकि गुजरात 5th पोजीशन पर पहुँच गयी है. राजस्थान ने अभी तक 4 मैच खेले है और उनमें तीन मैच में जीत के साथ वो पहले नंबर है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच CSK जीत जाती है तो उसको टेबल में अपनी पहली जीत नसीब होगी और अगर RCB अपनी जीत की लय बरकरार रखती है तो अपनी वो तालिका में टॉप पोजीशन पर आ जाएगी.

CSK vs RCB कौन पड़ेगा भारी

चेन्नई उतरेगी अपनी पहले जीत के लिए वही बैंगलोर चाहेगी जीत की लय बरकरार, जाने किसका पलड़ा है भारी

चेन्नई और बैंगलोर के बीच में अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों टीमें आज तक एक दूसरे का 28 बार आमना सामना कर चुकी है. 28 बार में से 18 बार चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली है जबकि 9 बार बैंगलोर जीत का स्वाद चख चुकी है. वो इस आंकडें के मुताबिक को चेन्नई का पलड़ा भारी है लेकिन IPL 2022 में चेन्नई के परफॉरमेंस को देखे तो कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

एक भी मैच नहीं खेली है. उम्मीद की जा रही है की इंडियन टीम के ये दोनों भविष्य के युवा कप्तान एक दूसरे को काफी कड़ी टक्कर देंगे. टॉस की बात करे तो ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाने वाला CSK vs RCB का यह मैच शाम को 7 बजे से होगा तो ओस के चलते उम्मीद कर सकते है की टॉस जीत कर टीम बोलिंग चुन सकती है.

बैंगलोर चाहेगी जीत की लय बरकरार

Rcb

अगर हम आईपीएल 2022 में बैंगलोर की बात करे तो टीम अभी तक 4 मैच में लगातार 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप 3 में जगह बना चुकी है. टीम आत्मविश्वास से भरी हुई लेकिन नए नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए आज के मैच में टेबल टॉप करना चाहेगी. टीम के लिए फाफ डू प्लेसिस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी साबित हो रहे है वही सलामी बल्लेबाज़ अनुज रावत भी टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे है. टीम के टॉप तीन बल्लेबाज़ अपनी अच्छी फॉर्म में है लेकिन हम विराट से और बेहतर खेल की उम्मीद करते है. साथ ही दिनेश कार्तिक के रूप में टीम को एक नया फिनिशर भी मिल गये है.

गेंदबाजी की बात करे तो टीम वानिंदु हसरंगा और हर्शल पटेल पर काफी निर्भर दिखाई पड़ती है. मोहम्मद सिराज और डेविड विल्ली को विकेट लेने के साथ-साथ रन लुटाने की गति पर भी रोक लगानी होगी क्योकि आज के मैच में टीम को हर्षा पटेल का साथ नहीं मिलेगा.

चेन्नई चाहेगी अपनी पहली जीत

Csk

जडेजा की कप्तानी में टीम अभी भी अपनी पहली जीत के इन्तजार में है. टीम को अपनी भी आईपीएल के अपने सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही है. टेबल में टीम सबसे नीचे है. टीम को अपने प्रमुख खिलाडियों की कमी साफ़ तौर पर खल रही है. बल्लेबाज़ी की जहाँ तक बात है तो सिर्फ शिवम् दुबे और रोबिन उथप्पा ही थोडा प्रभावित करने में सफल रहे है. धोनी ने भी एक 50 रन की पारी के बाद कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है. मोइन अली, अम्बाती रायडू, रविन्द्र जडेजा और रुतुराज गायकवाड सभी अभी तक फ्लॉप भी साबित हुए है. तो टीम अपने सभी प्लेयर्स से और बेहतर बल्लेबाज़ी की उम्मीद रखती है.

गेंदबाजी में भी सिर्फ ब्रावो ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते है. जडेजा, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे के अलावा विदेशी खिलाडी भी कोई ख़ास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है. तो आज टीम अपने गेंदबाज़ों से भी सही लाइन लेंथ के साथ बोलिंग की उम्मीद रखेगी.

CSK vs RCB की संभावित प्लेयिंग XI

Csk Vs Rcb

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेयिंग XI:

महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा (कप्तान), मोइन अली, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे , ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेयिंग XI:

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

कहाँ देखें Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore का मैच लाइव?

चेन्नई उतरेगी अपनी पहले जीत के लिए वही बैंगलोर चाहेगी जीत की लय बरकरार, जाने किसका पलड़ा है भारी

अपने मोबाइल पर आप CSK vs RCB का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

CSK vs RCB के बीच मुकाबला 12 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

गेंदबाज जिन्होंने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

IPL : आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक रन से शतक से चुकने वाले खिलाडियों की लिस्ट, किंग कोहली भी है शामिल

IPL 2022 : IPL में यह 5 खिलाडी ढूंढ रहे है टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, एक रह चूका है उपकप्तान