Ipl 2022 Dc Vs Rcb: बैंगलोर को मिलेगी टॉप 3 में जगह या दिल्ली जीतेगी लगातार दूसरा मुकाबला

IPL 2022 DC vs RCB: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद हैदराबाद अब पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर पहुँच गयी है जबकि कोलकाता अपनी तीसरी हार के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर चौथे पायदान पर आ गयी है. आज रात आईपीएल का 27वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में ऋषभ पन्त और फाफ डू प्लेसिस एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

दिल्ली 4 मैच में 2 हार और 2 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 8th पोजीशन पर है जबकि बैंगलोर 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 6th पोजीशन पर है.Delhi और Bangalore (DC vs RCB) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 27वां मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (DC vs RCB) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Dc Vs Rcb: बैंगलोर को मिलेगी टॉप 3 में जगह या दिल्ली जीतेगी लगातार दूसरा मुकाबला

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, दिल्ली 4 मैच में 2 हार और 2 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 8th पोजीशन पर है जबकि बैंगलोर 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 6th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद हैदराबाद की टीम तीसरी जीत के साथ अब टेबल पर 7th पोजीशन पर आ गयी है जबकि कोलकाता तीसरी हार के साथ 4th पायदान पर पहुँच गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच DC जीत जाती है तो उसको टेबल में ऊपर की तरफ जाने का मौका मिलेगा और अगर RCB इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में टॉप 2 पर आ सकती है.

DC vs RCB मैच में कौन पड़ेगा भारी

Ipl 2022 Dc Vs Rcb: बैंगलोर को मिलेगी टॉप 3 में जगह या दिल्ली जीतेगी लगातार दूसरा मुकाबला

आईपीएल 2022 के 26 वें मैच मुंबई और लखनऊ एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ अभी तक 27 मुकाबले खेल चुकी है. 27 में से बैंगलोर 17 मैच जीत चुकी है जबकि दिल्ली 10 मैच जीती है. अगर आंकड़ों की माने तो आज के मैच में RCB का पलड़ा भारी है. वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना सही रहेगा, क्योंकि यहाँ लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है. पहले खेलने वाली टीम को 180 से ऊपर के स्कोर पर नज़रें रखनी होगी.

टॉप थ्री स्पॉट के लिए उतरेगी RCB

Rcb

पिछले मैच में हर्शल पटेल टीम के साथ नहीं थे और उसकी कमी साफ़ तौर पर खली है क्योकि चेन्नई से गेंदबाजी की वजह से ही टीम मैच जीत ने सफल नहीं हो पाई. इसके अलावा वानिंदु हसंरंगा भी 10 विकेट के साथ टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर है. दोनों बॉलर अच्छी गेंदबाजी कर रहे है लेकिन सिराज और हेज़लवुड को भी अपनी प्रतिभा के अनुरूप गेंदबाजी करनी होगी.

बल्लेबाज़ी की बात करे तो फाफ डू प्लेसिस और अनुज रावत टीम को तेज़ और मजबूत शुरात दे रहे है लेकिन मिडिल आर्डर से और बेहतर करने की उम्मीद है. फाफ टीम के लिए सबसे ज्यादा बनाने वाले बल्लेबाज़ है जो एक कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. इसके अलावा टीम को दिनेश कार्तिक के तौर पर एक अच्छा फिनिशर भी मिल गया है. यहाँ सिर्फ मैक्सवेल और कोहली है जो निराश कर रहे है तो दोनों प्लेयर्स को अपने पोटेंसियल के हिसाब से बल्लेबाज़ी करनी होगी.

दिल्ली चाहेगी एक और जीत

Ipl 2022

अगर हम दिल्ली की बात करे तो टीम ने पिछले मैच में कोलकाता को 44 रन से हराया था और इस बड़ी जीत के बाद टीम का मनोबल काफी उठा हुआ है. बल्लेबाज़ी की बात करे तो टीम के युवा ओपनर प्रथ्वी दो अर्धशतक के साथ बेहतरीन फॉर्म में है जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वार्नर भी अब टीम के साथ जुड़ चुके है और पिछले मैच में अच्छी फॉर्म भी प्राप्त कर चुके है. टीम के कप्तान ऋषभ पन्त और ललित यादव भी मिडिल ओवर में टीम को अच्छे से सँभालने के लिए तेज़ खेलने में सक्षम है.

गेंदबाजी की बात करे तो कुलदीप इस साल अपने आईपीएल सफ़र की सबसे बेहतरीन फॉर्म में है और टीम के लिए टॉप विकेटटेकर बॉलर के तौर पर मुख्य भुमिका में नज़र आ रहे है. साथ ही खलील एहमद भी 7 विकेट के साथ उनका अच्छा साथ दे रहे है. इसके अलावा तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के रूप में दिल्ली के पास अब भी अच्छा विकल्प है. इसके अलावा टीम में अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और ललित यादव के रूप में अच्छे ऑलराउंडर हैं. दिल्ली को हालांकि रोवमैन पॉवेल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

DC vs RCB की संभावित प्लेयिंग XI

Ipl 2022 Dc Vs Rcb: बैंगलोर को मिलेगी टॉप 3 में जगह या दिल्ली जीतेगी लगातार दूसरा मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेयिंग XI:

ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  की संभावित प्लेयिंग XI:

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

कहाँ देखें Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore का मैच लाइव?

Dc Vs Rcb

अपने मोबाइल पर आप DC vs RCB का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

DC vs RCB के बीच मुकाबला 16 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

GT vs RR के मैच में आश्विन को क्यों उतारा नंबर 3 पर, संजू सैमसन ने बताई ये बड़ी वजह

इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते जो रूट ने दिया इस्तीफा

गुजरात टाइटन्स की जीत के बाद भी ट्रोल हो रहा ये इंडियन आलराउंडर, फैन बोले – क्यो रखा है इसको टीम में