Ipl 2022: नितीश रना और जसप्रीत बुमराह ने किया आचार सहिंता का उलंघन, लगा जुर्माना और मिली फटकार

IPL 2022 में कल कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इन्डियन के बीच खेले गये मैच में मुंबई को इस सीज़न की तीसरी हार देखने को मिली है. मैच के दौरान कोलकाता और मुंबई के दो खिलाडियों को एक गलती काफी भारी पड़ रही है. MI vs KKR के मैच में ,दोनों ही खिलाडियों को कड़ी फटकार तो मिली ही साथ ही मैच फीस के तौर पर जुर्माना भी लगाया गया है. तो चलिए जानते है क्या है पूरी खबर:

आईपीएल की आचार सहिंता का हुआ उल्लघन

Ipl 2022

आईपीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा को पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.” राणा ने लेवल 1 के अपराध को स्वीकार  किया है.

Ipl 2022: नितीश रना और जसप्रीत बुमराह ने किया आचार सहिंता का उलंघन, लगा जुर्माना और मिली फटकार

इसके साथ ही मुंबई के फ़ास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह ने भी अपने लेवल 1 अपराध को माना है और उनको भी फटकार लगायी गयी है. आईपीएल ने सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि मैच रेफरी का निर्णय हर किसी के लिए अंतिम होगा.

कम्मिंस ने छिना मुंह से निवाला

Kkr

कल के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई ने 161 का संतोषजनक स्कोर बनाया था तथा एक समय में 83 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद उम्मीद थी कि मुंबई को सीज़न की पहली जीत नसीब हो जाएगी लेकिन कम्मिंस ने आते है ऐसी तूफ़ानी बल्लेबाज़ी की उसमे मुंबई उड़ गयी. पैट कमिंस ने कुछ ही गेंदों में मैच का पासा ही पलट दिया. कमिंस ने हर गेंदबाज़ की पिटाई करते हुए 14 गेंद पर ही पचासा ठोका और छक्के से टीम को जीत दिलाई. यह जीत कोलकाता की IPL 2022 में तीसरी जीत है. इस जीत के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पचुं गयी है.

मुंबई इंडियन को है पहली जीत का इन्तजार

Ipl 2022

जैसा की हम बता चुके है कोलकाता अपनी 4 मैच में तीसरी जीत के साथ पहले नंबर पर आ गयी है. पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पारी में सिर्फ 15 बॉल खेलीं और 56 रन बना दिए. अपनी पारी में उन्होंने 6 छक्के लगाए और चार चौके भी जमाए. पैट कमिंस की पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 गेंदें शेष रहते हुए 5 विकेट से हरा दिया. हार के साथ मुंबई पॉइंट्स टेबल में 9th पोजीशन पर आ गयी है जो टीम का शायद से अभी तक का सबसे खराब प्रदर्शन कहा जा सकता है.

यह भी पढ़िए:

SA vs BAN: पहले टेस्ट मैच को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने की अंपायरिंग और स्लेजिंग की निंदा, कहा जल्द करेंगे ICC से भी शिकायत

IPL 2022 में मिल सकता है इंडियन टीम को उसका सबसे तेज़ युवा गेंदबाज़, 153kmph की गेंद फेंक किया सबको हैरान

राजस्थान का यह धातक तेज़ गेंदबाज़ हुआ आईपीएल 2022 से बाहर, लोअर आर्डर में करता था ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी