महेंद्र सिंह धोनी ने किया संन्यास की घोषणा, लोगों से की ये अपील
//

महेंद्र सिंह धोनी ने किया संन्यास की घोषणा, लोगों से की ये अपील

महेंद्र सिंह धोनी ने आज अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के माध्यम से सन्यास का घोषणा कर दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखे कि, आप लोगो के प्यार और सहयोग के लिये बहुत-बहुत धन्यवाद। आज शाम 7.29 मिनट से मुझे रिटायर्ड ही समझिए।

बता दें धोनी एक ऐसे कप्तान है, जिनके कप्तानी के समय 3 आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इनके कैप्टेंसी में भारत को क्रिकेट वर्ड कप 2011 और 2007 आईसीसी वर्ड टी 20, आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2013 खिताब अपने नाम किया।

धोनी 2011 में भारतीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल बनाए गए। जो धोनी का बचपन का सपना भी था। ये बात धोनी ने खुद कहा था। महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास के वजह से चाहने वाले के लिये ये बहुत दुःख भरी बात होगी, लेकिन वे IPL में दिखेंगे।

धोनी ने अपने कैरियर के उतार चढ़ाव को ले कर गाने ,” मैं पल दो पल का शायर हूँ, पल दो पल मेरी कहानी है” बहुत खूबी के साथ शेयर किये हैं।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा कि जीवन की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं। भारतीय क्रिकेट में धोनी का सबसे बड़ा योगदान रहा है। 2011 में वर्ड कप मेरे लिये काफी शानदार और खुशी रहा।

रैना ने ट्वीट कर कहा कि धोनी के साथ खेलना बहुत गर्व की बात है। धोनी का भारतीय क्रिकेट को शीर्ष पर पहुँचाने में काफी योगदान रहा है।

धोनी की संन्यास के कुछ समय बाद सुरेश रैना ने ट्वीट कर अंतरास्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। और लिखा कि, मैं भी अपनी पारी आप के साथ यही पर खत्म करता हूं।

सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए। इसमें एक शतक और  7 अर्धशतक  शामिल रहे. वनडे इंटरनैशनल में रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा। 78 टी-20 में रैना ने कुल 1605 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं.

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत की रहस्यमयी आत्महत्या में जोड़ी जाएं ये कड़ियां तो सामने आएगा सारा सच |

देर रात तक जगने के हैं बहुत फायदे, जानकर चौंक जाएंगे आप |

पति-पत्नी के रिश्ते में भूलकर न करें ये गलती नहीं तो नरक बन जायेगी जिंदगी |

एक बुड्ढा खूबसूरत लड़की से सड़क पर टकरा गया, लड़की ने कहा अंधा है क्या |

जिया खान की माँ का बड़ा खुलासा, एक्ट्रेस की मौत के बाद महेश भट्ट |