केन विलियमसन

वर्तमान समय में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसका दूसरा मुकाबला गुरुवार यानी कल से एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाना है, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए दिक्कते बड़ गईं हैं. दरअसल, केन विलियमसन और स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर के चोटिल होने की खबर सामने आई है. अब ऐसे में न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ी समस्या ये भी हो गई है कि 18 जून से उसे भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है.

तो अब यही माना जा रहा है कि ये दोनों अहम खिलाड़ी शायद इस सीरीज से ही नहीं बल्कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो सकते हैं, और अगर ऐसा हुआ तो न्यूजीलैंड को काफी बड़ा झटका लग सकता है.

केन विलियमसन के खेलने पर संशय?Wtc Final: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान विलियमसन समेत यह खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की चोट की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान दौरान विलियमसन की कोहनी में भी चोट लग गई थी. हालांकि इस पर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि “विलियमसन को फिट होने के लिए टीम मैनेजमेंट अधिक से अधिक समय देना चाहती है, उनकी (विलियमसन की) कोहनी अभी भी उन्हें थोड़ा परेशान कर रही है. हमने उनका कुछ और इलाज किया है और हम सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह उनके लिए सबसे अच्छी बात है”.

वहीं मिचेल सेंटनर की बता करें तो उन्हें भी पहले टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गई थी और उंगली से खून निकलने लगा था. सेंटनर की चोट पर कोच स्टीड ने ताजा जानकारी देते हुए कहा “आप लोगों ने शायद उनकी उंगली पर चोट का निशान देखा होगा, यहां तक कि उनकी पैंट पर काफी खून लगा था, हमें लगा कि यह ठीक हो गया है, लेकिन जाहिर तौर पर ऐसा होने के लिए हमें थोड़ा और समय चाहिए”

भारत के खिलाफ लगेगा दांव

Wtc Final: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान विलियमसन समेत यह खतरनाक गेंदबाज हुआ चोटिल

18 जून से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होने के लिए तैयार है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, टीम इंडिया भी अब इंग्लैंड पहुँच चुकी है और कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है, लेकिन इन सब के बीच इस फाइनल मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम को इस खिताबी मुकाबले का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

दरअसल, ये बाद हम नहीं बल्कि खूद कई दिग्गज क्रिकेटर्स कह चुके हैं इसमें भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावसकर भी शामिल है. जैसा कि आप सभी जानते हैं न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड की सरजमी पर 2 मैच खेलेगी तो इसमें माइकल वॉन और सुनील गावसकर सहित कई दिग्गजों का मानना है कि इससे उसे भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले में फायदा हो सकता है.