Video: ऋषभ पंत ने पकड़ा कप्तान विराट कोहली का हाथ, रिव्यू लेने से की रोकने की कोशिश, फिर भी नहीं माने कप्तान, देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजी ने कमाल दिखाया. और इंग्लैंड की वापसी करायी. बाद में गेंदबाजी करने उतरी इंडियन टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लेकर मैच में वापसी कराई. लेकिन इसी बीच मैच में कुछ ऐसा हुआ जिससे भारतीय कप्तान कोहली का मजाक बन गया.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के कहने पर कप्तान पांच गेंदों के अंतराल में दो रिव्यू गंवाए. दोनों ही बार इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के खिलाफ ये रिव्यू लिए गए. दूसरी बार रिव्यू गंवाने के बाद विराट कोहली काफी भड़के हुए भी दिखे. मोहम्मद सिराज को कुछ कहते हुए भी नजर आये.

दोनों रिव्यु जो रूट के खिलाफ लिया

पहले रिव्यु में 21वें ओवर की आखिरी गेंद जो रूट के पैरों पर जाकर लगी. गेंदबाज मोहम्मद सिराज समेत सभी खिलाड़ियों ने तेज अपील की. मगर अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो ने इसे ठुकरा दिया. लेकिन सिराज नहीं माने. उन्होंने कप्तान कोहली से रिव्यू लेने को कहा. इस दौरान पंत समेत बाकी खिलाड़ी रिव्यू के पक्ष में नहीं थे मगर सिराज के कहने पर विराट ने थर्ड अंपायर तक मामले को पहुंचा दिया. रिप्ले में दिखा कि गेंद लेग स्टंप से दूर थी. इससे भारत के हाथ से रिव्यू निकल गया.

यह भी पढ़े: श्री देवी की मौत का खुला राज, ऐसे हुआ था अभिनेत्री का निधन

यह भी पढ़े: बॉलीवुड स्टार के 5 विवादित तस्वीरें जो सोशल मीडिया पर हुईं खूब वायरल

सिराज के अगले ओवर में वही कहानी

मोहम्मद सिराज फिर अगला ओवर लेकर आते है. इस बार चौथी गेंद पर फिर से रूट गेंद को समझ नहीं पाए और उनके खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई. लेकिन मैदानी अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो सहमत नहीं दिखे. उन्होंने अपील ठुकरा दी. सिराज का मन अबकी बार भी रिव्यू के लिए ललचाया. लेकिन इस बार पहले की तरह ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया.

इसके बाद कप्तान कोहली हंसते हुए एक सैंकंड बाकी रहते रिव्यू का इशारा कर दिया. इस दौरान पंत उन्हें रोकते भी दिखे. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. रिप्ले में सामने आया कि गेंद लेग स्टंप से दूर जा रही थी. ऐसे में सिराज के दो अलग-अलग ओवर में पांच गेंद के अंतराल में भारत ने अपने दो रिव्यू गंवा दिए.

रिव्यु में भारत का बेहद ख़राब रिकॉर्ड

बता दें कोहली की  कप्तानी में भारत का टेस्ट क्रिकेट में रिव्यू का खराब आंकड़ा भी सामने आया. भारत ने अपने आखिरी 24 रिव्यू में से 21 गंवाए हैं. यानी केवल तीन सही रिव्यू. यह दिखाता है कि रिव्यु के मामले में कोहली का रिकॉर्ड बहुत ही ख़राब है.

यह भी पढ़े: मोहनीश बहल की बेटी है बेहद खूबसूरत, जल्द कर सकती है बॉलीवुड डेब्यू, देखें तस्वीरें

यह भी पढ़े: नाइट क्लब में एक महिला प्रियंका चोपड़ा संग शारिरिक संबंध बनाने के लिए पड़ गई थी पीछे, पीछा छुड़ाने के लिए करना पड़ा ये काम