Michael Hussey

IPL 2022 में बीती रात पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक कड़ा मुकाबला खेलने को मिला. आखरी ओवर तक चले इस मैच में पंजाब की टीम ने चेन्नई को 11 रन से हरा दिया. अब चेन्नई की टीम खेले गये 8 मैचों में 6 हार के चलते सिर्फ 4 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर खड़ी है. अब सिर्फ दो जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम क्या इस साल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है? या अभी भी टीम के लिए कोई उम्मीद की किरण बाकि है. चलिए जानते है CSK के प्लेऑफ में पहुँचने के बारे में.

प्लेऑफ की राह है बहुत ही मुश्किल

छठी हार से साथ चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ की राह हो गयी और भी मुश्किल, बचा है सिर्फ एक रास्ता

आईपीएल की पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. इसके बाद अब छठी हार के साथ अब चेन्नई के ऊपर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अगर अब चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचना होगा तो उसके लिए टीम को अपने बचे बाकि 6 मैच जीतने होंगे. जीतने के अलावा CSK को अपनी जीत के नेट रन रेट को भी पॉजिटिव ही रखना होगा. अगर CSK बाकि मैच जीत जाती है वो पॉइंट्स टेबल में उसके टोटल 16 पॉइंट्स हो जायेंगे तो प्लेऑफ की रेस में नेट रन-रेट बहुत ही जरुरी हो जाता है.

चेन्नई को मिली पंजाब से एक और हार

Csk Vs Pbks

बीती रात खेले गये चेन्नई और पंजाब के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स ने शिखर धवन की शानदार 88 रन की पारी और राजपक्षा के 42 रन की बदौलत टीम ने 187 का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. चेन्नई की तरफ से सिर्फ ब्रावो और थीक्षाना ही विकेट चटकाने में सफल रहे लेकिन रन गति पर लगाम नहीं लगा पाए.

फिर लक्ष्य का पीछा करते उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के नियमित अंतराल पर गिरते विकेटो की वजह से CSK मैच के अंत तक इस से उबर नहीं पाई. टीम के लिए सिर्फ अम्बाती रायडू ही 78 रन के साथ एक छोर पर डटे रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिलवा पाए और 11 रन से CSK मैच हार गयी.  चेन्नई ने अभी तक सिर्फ बैंगलोर और मुंबई को ही हराया है.

यह भी पढ़िए:

मांजरेकर ने कार्तिक पर दिया ये बड़ा बयान, बताया क्यो नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह

क्या टीम से होगा किसी बड़े खिलाडी का पत्ता कट, कोच महेला जयवर्धने ने दिए बड़े बदलाव के संकेत

लगातार हुई आठवीं हार के बाद सोशल मीडिया पर फूटा फैन्स का गुस्सा, बोल ‘कम से एक एक मैच तो जीत जाओ’