कप्तान राहुल के कैच नहीं मैच छोड़ने पर गौतम गंभीर ने दिया ऐसा रिएक्शन, साफ़ झलका आईपीएल से बाहर होने का दर्द

Gautam Gambhir: लखनऊ सुपर जायंटन्स की टीम ने बीती रात शानदार मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कड़ी टक्कर तो दी लेकिन जीत से 14 रन दूर रह गयी. RCB से हार कर टीम आईपीएल की खिताबी जंग से बाहर हो चुकी है. इस टूर्नामेंट की नयी नवेली टीम ने पुरे आईपीएल अच्छा करते हुए प्लेऑफ मने जगह बनाई लेकिन कल मैच में टीम में ऐसे कैच छोड़े जैसे तो गली क्रिकेट खेल रहे हो.

फील्डिंग रही एक दम गली क्रिकेट वाली

Gautam Gambhir

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने 207 का लक्ष्य दिया और उसको लखनऊ की टीम प्राप्त नहीं कर पाई. 14 रन की नजदीकी हार की वजह से आईपीएल से बाहर होने वाली टीम LSG ने मैदान पर एक से ज्यादा कैच छोड़े है और कैच छोड़ना इस इवेंट में उनको बहुत भारी साबित हुआ.

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दौरान RCB के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कैच छोड़ दिया, जिसके बाद लखनऊ टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऐसा रिएक्शन दिया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

दिनेश कार्तिक को मिला जीवनदान

Dinesh Karthik

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की पारी के 15वें ओवर में मोहसिन खान की गेंद पर केएल राहुल ने दिनेश कार्तिक का कैच टपका दिया. दिनेश कार्तिक का जब कैच छूटा तो वह 2 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने जीवनदान मिलने के बाद 23 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेल दी.

Gautam Gambhir ने समझी कैच की अहमियत

Gautam Ghambir

दिनेश कार्तिक ने टीम के लिए तेज़ पारी खेली और बड़ा स्कोर बनाने में मदद की. अगर कार्तिक का कैच पकड लिया जाता तो हो सकता था की टीम 200 से कम का ही स्कोर बना पाती. सिर्फ 14 रन की नजदीकी हार से यह साफ़ हो जाता है की अगर टीम 10 15 रन बचा लेती तो शायद वो आज आईपीएल ख़िताब जीतने की तैयारी कर रही होगी.

बैंगलोर फाइनल के एक कदम और पास

Virat Kohli

कल रात खेले गये मैच में बैंगलोर की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरी. लखनऊ का पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही तब साबित हुआ जब फाफ जीरो पर और कोहली सिर्फ 25 रन पर पवेलियन लौट गये. लेकिन फिर रजत पाटीदार ने शानदार शतक लगाकर टीम को 207 के पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचा दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत भी कोई ख़ास नहीं रही और उनका पहला विकेट 8 रन पर गिर गया. इसके बाद केएल राहुल, और दीपक हूडा ने टीम को सँभाला लेकिन उनके विकेट के बाद टीम का कोई खिलाडी टीम को जीत नहीं दिलवा पाया और टीम 14 रन से मैच हार गयी.

और पढ़िए:

राजस्थान के करो या मरो मैच से पहले धाकड़ आलराउंडर हुआ टीम से बाहर 

अगर उस समय कप्तान का साथ मिलता तो 10 हज़ार रन बनाकर संन्यास लेता, सहवाग ने बयां किया अपना दर्द

IPL 2022 में सबसे ज्यादा उम्र के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाली “ओल्ड” प्लेइंग XI