साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में Team India को सताएंगे ये 3 डर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में Team India को सताएंगे ये 3 डर

IND vs SA: इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक 38 मैच खेले जा चुके है वो लगभग इतने ही मैच और खेले जाने है. इसके दौरान ही BCCI ने साउथ अफ्रीका के इंडिया दौरे (IND vs SA) की जानकारी को शेयर कर दिया है. साउथ अफ्रीका की टीम जून महीने में इंडिया आएगी. यह सीरीज (IND vs SA) 9 जून से 19 जून तक चलेगी जिसमें 5 T20 खेले जायेंगे. अब BCCI की तरफ से ऐसे संकेत मिल रहे है की आगामी सीरीज में टीम को बायो-बबल से बाहर रहने का मौका मिल सकता है.

साउथ अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में नहीं होगा बायो-बबल

Team India

दुनियाभर में कोरोना महामारी के चलते सभी मैच आज तक बायो-बबल के तहत ही आयोजित किये जा रहे है ताकि किसी भी तरह के सक्रमण से खिलाडियों का बचाव किया जा सके. आईपीएल 2022 का सीज़न भी बायो बबल के साथ ही खेला जा रहा है. इसके बाद टीम इंडिया की अपकमिंग T20 सीरीज में खिलाडियों की मानसिक स्तिथि को देखते हुए बायो बबल से छुटकारा दिया जा सकता है. टी20 श्रृंखला (IND vs SA) के मुकाबले नौ से 19 जून के बीच दिल्ली, कटक, विजाग, राजकोट और बेंगलुरू में खेले जाने हैं.

BCCI ने दिया ये बयान

Ind Vs Sa सीरीज में मिल सकता है बायो-बबल से छुटकारा, जाने क्या है वजह

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘अगर सब कुछ सही रहा और चीजें अभी की तरह नियंत्रण में रहीं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला (IND vs SA) के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल और कड़ा क्वारंटीन नहीं होगा.’ उन्होंने कहा, ‘इसके बाद हम आयरलैंड और इंग्लैंड जाएंगे और इन देशों में भी कोई बायो बबल नहीं होगा.

अधिकारी ने कहा, “कुछ खिलाड़ियों को समय समय पर ब्रेक मिला है लेकिन अगर बड़ी तस्वीर देखें तो एक के बाद एक श्रृंखला और अब दो महीने आईपीएल के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा होना खिलाड़ियों के लिए काफी थकाऊ है.”

नियमित कोरोना टेस्ट होगा अनिवार्य

Team India

ब्रिटेन में अभी किसी भी खेल के लिए बायो बबल की अनिवार्यता नहीं है तो उम्मीद है की इंग्लैंड सीरीज में में इंडियन टीम बायो बबल का हिस्सा ना हो. इंडियन टीम ब्रिटेन में 3 हफ्ते रुकेगी और एक टेस्ट तथा 6 वनडे खेलेगी. हालांकि माना जा रहा है कि खिलाड़ियों का नियमित परीक्षण होगा जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि टीम में कोई पॉजिटिव मामला नहीं हो.

सीनियर खिलाडियों को मिल सकता है आराम

Ind Vs Sa सीरीज में मिल सकता है बायो-बबल से छुटकारा, जाने क्या है वजह

ऐसा भी माना जा रहा है की लगातार और बायो बबल की थकान के चलते साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा को इंग्लैंड दौरे से पहले आराम दिया जा सकता है. आराम के सवाल पर इंडियन टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, अगर खिलाड़ियों को एक निश्चित समय पर आराम नहीं दिया जाएगा तो यह नुकसानदेह होगा. पर यह निर्भर करता है  BCCI पर की वो क्या फैसला लेती है.

यह भी पढ़िए:

मांजरेकर ने कार्तिक पर दिया ये बड़ा बयान, बताया क्यो नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह

क्या टीम से होगा किसी बड़े खिलाडी का पत्ता कट, कोच महेला जयवर्धने ने दिए बड़े बदलाव के संकेत

लगातार हुई आठवीं हार के बाद सोशल मीडिया पर फूटा फैन्स का गुस्सा, बोल ‘कम से एक एक मैच तो जीत जाओ’