Ipl 2022 Mi Vs Csk:आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई और चेन्नई होंगी आमने सामने, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

IPL 2022 LSG vs RCB: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद दिल्ली अब पॉइंट्स टेबल में छटे  पायदान पर पहुँच गयी है जबकि अपनी पांचवी जीत के बाद गुजरात पॉइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर मौजूद है. आज शाम आईपीएल का 33वां मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में रोहित और जडेजा एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

मुंबई 6 मैच में 6 हार के साथ पॉइंट्स टेबल सबसे निचले पायदान पर है जबकि चेन्नई 6 मैच में 1 जीत और 5 हार के साथ टेबल में 9th पोजीशन पर है. मुंबई और चेन्नई (MI vs CSK) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 33वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (MI vs CSK) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Mi Vs Csk:आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई और चेन्नई होंगी आमने सामने, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, मुंबई 6 मैच में 6 हार के साथ पॉइंट्स टेबल सबसे निचले पायदान पर है जबकि चेन्नई 6 मैच में 1 जीत और 5 हार के साथ टेबल में 9th पोजीशन पर है. कल के मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरी जीत के साथ अब टेबल पर 6th पोजीशन पर आ गयी है जबकि पंजाब एक और हार के साथ आठवें नंबर पर खिसक गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच MI जीत जाती है तो उसको टेबल में अपना खाता खोल पायेगी और अगर CSK इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो उसकी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद जिन्दा रहेंगी.

MI vs CSK मैच में कौन पड़ेगा भारी

Ipl 2022 Mi Vs Csk:आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई और चेन्नई होंगी आमने सामने, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

आईपीएल 2022 के 31वें मैच में लखनऊ और बैंगलोर एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ कुल 34 मैच खेल चुकी है. इसमें से 14 मैच में चेन्नई को जीत मिली है जबकि मुंबई 20 जीत के साथ बेहतर नजर आती है. आज का मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो जैसा है. उम्मीद यही है की जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी का फैसला लेगी.

पहली जीत के लिए उतरेगी मुंबई

Mumbai Indians

16 अप्रैल को एक बार फिर से मुंबई अपनी आईपीएल की पहली जीत की तलाश में उतरेगी. रोहित की कप्तानी में टीम अभी भी अपनी पहली जीत के इन्तजार में है. टीम को अपनी भी आईपीएल के अपने सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही है. टेबल में टीम सबसे नीचे है. बल्लेबाज़ी की जहाँ तक बात है तो सिर्फ ईशान किशन, तिलक वर्मा और हाल ही में टीम में शामिल हुए सूर्यकुमार यादव ही प्रभावित करने में सफल रहे है. रोहित ने भी एक 40+ रन की पारी के बाद कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है. कायरान पोलार्ड भी अभी तक फ्लॉप भी साबित हुए है. तो टीम अपने सभी प्लेयर्स से और भी बेहतर बल्लेबाज़ी की उम्मीद रखती है.

गेंदबाजी में भी सिर्फ मिल्स और मुरुगन अश्विन ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते है. पोलार्ड, बुमराह, बेसिल थम्पी के अलावा विदेशी खिलाडी भी कोई ख़ास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है. तो आज टीम अपने गेंदबाज़ों से भी सही लाइन लेंथ के साथ बोलिंग की उम्मीद रखेगी. मिल्स आज शायद मैच के लिए उपलब्ध ना हो पाए तो वो एक बदलाव हो सकते है.

चेन्नई चाहेगी एक और जीत

Gt Vs Csk

जडेजा को हालांकि टीम के साथ मुश्किल दौर का सामना करना पड़ा जिसमें टीम ने अपने पहले चार मैच गंवा दिये थे लेकिन टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर 23 रन की जीत से खाता खोला. गेंदबाजी सीएसके के लिये चिंता का विषय रही है लेकिन पूर्व चैम्पियन ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया जिसमें महीश तीक्षणा और कप्तान जडेजा की स्पिन जोड़ी ने मिलकर सात विकेट झटके. चाहर पीठ की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गये हैं. सीएसके के लिये युवा सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ के लिये समय निकलता जा रहा है जो इस सत्र में खराब फॉर्म में हैं. मोईन अली में भी शीर्ष क्रम में निरंतरता की कमी दिखी है.

ऐसा ही अंबाती रायुडू के साथ हो रहा है जो अपनी शुरूआत का फायदा उठाने में असफल रहे हैं साथ ही जडेजा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मध्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. गेंदबाजी में पेसर मुकेश चौधरी जमकर रन लुटा रहे हैं जबकि डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट बोलर के तौर पर टीम से जुड़े क्रिस जॉर्डन पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. ड्वेन ब्रावो ने हालांकि चीजों को नियंत्रित करने में कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है.

MI vs CSK की संभावित प्लेयिंग XI

Ipl 2022 Mi Vs Csk:आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई और चेन्नई होंगी आमने सामने, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

मुंबई इन्डियन की संभावित प्लेयिंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेयिंग XI:

रोबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन/ड्वेन प्रीटोरियस, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी

कहाँ देखें Mumbai Indians vs Chennai Super Kings का मैच लाइव?

Mi Vs Csk

अपने मोबाइल पर आप MI vs CSK का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

MI vs CSK के बीच मुकाबला 21 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

पोलार्ड ने की इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, सोशल मीडिया पर भावुक हुए फैन्स

पंजाब को मिली करारी हार के बाद फैन्स का सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

कुलदीप यादव ने किया अपना प्लयेर ऑफ़ दी मैच अवार्ड इस खिलाडी के साथ शेयर