Pbks

आईपीएल 2022 का 23वां मुकाबला रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और मयंक अग्रवाल की पंजाब किंग्स के बीच(MIvsPBKS) महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल आमने-सामने नजर आए। जहां मैच में मुंबई टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की शानदार पारी के बदौलत 198 रन बनाकर मुंबई को 199 रनों का टारगेट दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने आई मुंबई इंडियंस ने 186 रन पर ही ढेर हो गई। और 12 रनों से ये रोमांचक मैच पंजाब किंग्स  ने जीत लिया। आइये जानते है इस मैच (MIvsPBKS) की फुल रिपोर्ट।

मयंक अग्रवाल ने खेली शतकीय पारी

Ipl 2022, Mivspbks, Match Report: लगातार पांचवी बार फ्लॉप साबित हुई पांच बार की चैंपियन टीम, पंजाब किंग्स को 12 रनों से मिली जीत

दरअसल, मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद शानदार रही। टीम के कप्तान और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। पिछले तीन मुकाबलों में अपने बल्ले से कमाल दिखाने में नाकाम रहे मयंक अग्रवाल  ने इस मुकाबले में अपनी ताबतोड़ पारी से ट्रोलर्स को कुछ बोलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 52 रन बनाए। हालांकि, वे अगले ही ओवर में मुरगुन अश्विन की गेंद पर कैच आउट हो गए।

शिखर धवन का दिखा धासूं अंदाज में कमबैक

Ipl 2022, Mivspbks, Match Report: लगातार पांचवी बार फ्लॉप साबित हुई पांच बार की चैंपियन टीम, पंजाब किंग्स को 12 रनों से मिली जीत

इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की तरफ से बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन ने बेहतरहीन अंदाज में शुरुआत की। उनकी बल्लेबाजी में दोबारा पुराने अंदाज देखा गया, वो अंदाज जिसके लिए धवन जाने जाते है। वहीं फैंस भी उनकी आज की पारी देख काफी खुश नजर आए। बता दें धवन ने  50 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 70 रन की पारी खेली।

डेवाल्ड ब्रेविस की धमाकेदार पारी

नौवें ओवर में मुंबई इंडियंस ने मैच में वापसी की। ‘जूनियर डीविलियर्स’ और ‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने धमाल मचाते हुए राहुल चाहर की लगातार चार गेंदों पर चार छक्के लगाए। इसके अलावा एक चौका भी लगाया। मुंबई ने इस ओवर में 29 रन बटोरे।

रोहित शर्मा- ईशान किशन रहे फ्लॉप

Ipl 2022, Mivspbks, Match Report: लगातार पांचवी बार फ्लॉप साबित हुई पांच बार की चैंपियन टीम, पंजाब किंग्स को 12 रनों से मिली जीत

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले की शुरुआत में विस्फोटक अंदाज में नजर आए। जहां रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़े शॉट्स खेलकर 28 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में वो कप्तानी पारी भले ही नहीं खेल पाए हो, लेकिन मैच में लंबे शॉट्स लगाकर उन्होंने टी20 में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बता दें रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर टी20 में अपने 10 हजार रन पूरे कर लिए है । वहीं ऐसा करने वाले वो दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए है।
वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) मुकाबले में महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनको वैभव अरोरा ने जितेश शर्मा के हाथों आउट कराया। जब वैभव अरोरा ने मुंबई इंडियंस की पारी के पांचवें ओवर की पहली गेंद कराई तब जितेश शर्मा ने उनका कैच पकड़ लिया।

सूर्यकुमार यादव ने बनाया जीत का माहौल

Mivspbks

मुंबई के तेज बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने इस मुकाबले में भी अपने बल्ले से कमाल दिखाया। कुछ देर के लिए मुंबई की जीत के उम्मीद बने सूर्य कुमार यादव को 43 रनों के स्कोर पर रबाडा ने आउट कर पवेलियन भेज दिया। हालांकि, मैच के आखिरी ओवर में जयदेव उनादकट ने पहली गेंद पर छक्का जड़ एक बार फिर टीम को जीत के करीब ला दिया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके और इस तरह मुंबई इंडियंस ने यह मैच से गवां दिया।