Man Of The Series

Kapil Dev: वर्ल्ड क्रिकेट की बात करे या इंडियन क्रिकेट की सभी क्रिकेट फैंस इस समय विराट कोहली की फॉर्म को लेकर काफी परेशान है. काफी महीनों से विराट कोहली कोई भी मैच विन्निंग पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए है. साल 2019 के बाद से ही विराट के बल्ले से कोई भी शतक देखने को नहीं मिला है. आईपीएल में भी फ्लॉप साबित हुए विराट कोहली को लगातार मौके दिए जा रहे है जिस वजह से सेलेक्टर्स पर भी अब सवाल उठने लगे है. ऐसे में वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है उनके अनुसार कोहली का करियर अब खत्म हो रहा है.

Kapil Dev के अनुसार टी20 क्रिकेट से बाहर होंगे कोहली

Kapil Dev

1983 में इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत दिलवाने वाले और बेहतरीन आलराउंडर कपिल देव का मानना है की कोहली को अब टीम के बाहर करना चाहिए. उनके अनुसार जब आप टेस्ट टीम से आश्विन को फॉर्म की वजह से बाहर कर सकते है वो विराट कोहली को इस समय टीम में और मौके देना कहा तक सही है. कोहली ने तीन साल से कोई शतक नहीं लगाया है.

कपिल देव (Kapil Dev) ने कोहली पर बयान देते हुए कहा,”अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर बैठा सकते है तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है.” कपिल ने कहा, “मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाए लेकिन इस समय विराट कोहली उस तरह से नहीं खेल रहे है जिनको हम जानते है. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नये खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है.”

युवा खिलाडी बन रहे है परेशानी

&Quot;अगर आश्विन टीम से बाहर तो विराट क्यों नहीं?&Quot;, पूर्व दिग्गज ने दिया कोहली पर बड़ा बयान

भारत के पूर्व कप्तान युवा खिलाडियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते है. उन्होंने कहा , “मैं (Kapil Dev) चाहता हूं कि नए खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन करें कि विराट के लिए चीजें मुश्किल हो और विराट इस तरह से वापसी करें कि नए खिलाड़ियों को अपना स्तर और ऊंचा करना पड़े. मैं चाहता हूं कि दोनों में अच्छी प्रतिस्पर्धा हो. विराट को इस तरह से सोचना चाहिए कि वह एक समय टीम के शीर्ष बल्लेबाज थे और इस टीम में भी उन्हें ऐसा ही करना है. यह टीम के लिए अच्छी समस्या है.”

कपिल (Kapil Dev) ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे में विराट कोहली का उपलब्ध ना होगा उनका टीम से बाहर रहना ही साबित होने वाला है. उन्होंने कहा , “आप चाहे तो इसे विश्राम कह ले या फिर टीम से बाहर होना कह सकते है. इस पर हर किसी का अपना विचार हो सकता है. अगर सेलेक्टर्स ने उनका चयन नहीं किया है तो इसका कारण यह हो सकता है कि बड़े खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे.”