इंडिया और साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच के लिए रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट प्लेयिंग Xi

Ravi Shastri: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाले है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा भी की जा चुकी है. इस सिरिजा में टीम के कई सीनियर खिलाडी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली आदि को आराम दिया जा रहा है. इसके चलते टीम में आपको कुछ नए युवा चेहरे देखने को मिलेंगे और साथ ही रोहित की जगह टीम इंडियन की कमान केएल राहुल के साथ हाथों में दी गयी है.

आगामी सीरीज के लिए अब टीम इंडियन के दिग्गज खिलाडी और पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पहले T20 मैच के लिए अपनी मनपसन्द प्लेयिंग XI को चुन लिया है. इस प्लेयिंग XI में आपको कुछ ऐसे भी खिलाडी देखने को मिलेंगे जिनके लिए यह सीरीज एक इम्तेहान साबित होने वाली है.

Ravi Shastri ने दी ऋतुराज और राहुल को ओपनिंग की कमान

इंडिया और साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच के लिए रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट प्लेयिंग Xi

इंडियन टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने हाल ही में की गयी बातचीत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेयिंग XI को शेयर किया है. रवि शास्त्री के अनुसार इंडियन टीम के लिए पहले T20 मैच में पारी की शुरुआत टीम के कप्तान केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड को करनी चाहिए. उनके हिसाब से केएल राहुल आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और वो आगामी सीरीज में टीम को अच्छी शुरुआत दिलवा सकते है.

मिडिल आर्डर – ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त और हार्दिक पंड्या

इंडिया और साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच के लिए रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट प्लेयिंग Xi

इसके साथ उन्होंने नंबर तीन के लिए ईशान किशन का नाम सुझाया है. शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया की आईपीएल में वो अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके इसलिए उन्हें ओपनिंग से ब्रेक देकर नंबर तीन खेलने का खेलना का मौका दिया जाना चाहिए. नंबर चार पर कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके श्रेयस अय्यर को उन्होंने टीम में जगह दी है.

इसके बाद टीम में फिनिशर के तौर पर रवि शास्त्री ऋषभ पन्त और हार्दिक पंड्या को देखते है. पन्त टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते है वही पर हार्दिक निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके तेज़ी से रन बना सकते है और अपनी गेंदबाजी से ही मिडिल ओवर्स में विकेट भी चटका सकते है.

गेंदबाजी – अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और हर्शल पटेल

इंडिया और साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच के लिए रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट प्लेयिंग Xi

टीम में गेंदबाज़ी के लिए टीम इंडिया में स्पिन की ज़िम्मेदारी उन्होंने अक्षर पटेल और चहल के कंधो पर रखी है. साथ ही तेज़ गेंदबाजी के लिए शास्त्री (Ravi Shastri) ने प्लेयिंग XI में भुवनेश्वर कुमार और हर्शल पटेल को जगह दी है. इनके साथ ही शास्त्री के अनुसार अर्शदीप या उमरान मालिक दोनों में से किसी एक प्लेयर को पहले मैच में डेब्यू का मौका जरुर दिया जाना चाहिए.

एशिया कप और वर्ल्ड कप का रखना होगा ध्यान

Ravi Shastri

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इंडियन और साउथ अफ्रीका की इस आगामी सीरीज को काफी अहम् बताया है. उनके अनुसार  यह सीरीज आने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट्स के लिए अच्छी प्रैक्टिस साबित हो सकती है. सेलेक्टर्स की नज़रो में रहने के लिए युवाओं के लिए इन आगामी सीरीजों में बेहतर प्रदर्शन करना सबसे अच्छा विकल्प है. लेकिन यह भी बात सच है की 18 के स्क्वाड में से सभी खिलाडियों को आप एक ही सीरीज में मौका दे पाएंगे या नहीं यह कहना भी मुश्किल है.

Ravi Shastri की प्लेयिंग XI

केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, हर्शल पटेल.

और पढ़िए:

IND vs SA टी20 सीरीज में ये 3 खिलाड़ी डूबा सकते है टीम इंडिया की नैय्या, सेलेक्टर्स ने मौका देकर की बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज सदस्य को हुआ कोरोना, श्रीलंका दौरे पर बाद में लेंगे हिस्सा

दीपक चाहर ने जया संग लिए साथ फेरें, शादी के बाद दोनों ने कही दिल छू लेने वाली बात