Icc T20 Rankings : Suryakumar Yadav ने छिनी मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने
ICC T20 Rankings : Suryakumar Yadav ने छिनी मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं अपनी इसी बेहतरीन फॉर्म के बदौलत वह आईसीसी की टी20 रैंकिंग में आगे बढ़ गए है। दरअसल हाल ही में आईसीसी की ओर ताजा रैंकिंग जारी की गई है।

अपनी शानदार फॉर्म की के जरिये सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया हैं। इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी पीछे छोड़ दिया है।

Suryakumar Yadav बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

दरअसल बुधवार को आईसीसी की ताजा रैंकिंग सामने आई है। जिसमें टी20 में शानदार प्रर्दशन के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एशिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। ताजा रैंकिंग के साथ ही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से टी20 किंग की बादशाहत का ताज भी छीन गया हैं। बहरहाल, सूर्यकुमार यादव ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बता दें कि सूर्यकुमार सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने t20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त किया हैं।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल मार्च में ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया हैं। भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के साथ ही वह विश्व क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं।

टी20 में सूर्यकुमार यादव ने किया शानदार प्रदर्शन

Icc T20 Rankings : Suryakumar Yadav ने छिनी मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने
Icc T20 Rankings : Suryakumar Yadav ने छिनी मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारत के लिए अब तक 37 टी20 मैच खेलते हुए एक शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। बहरहाल, सूर्यकुमार के 863 जबकि रिजवान के 842 अंक हैं। जबकि न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे 792 अंक के साथ शीर्ष तीन पायदान पर काबिज हैं।

वहीं चौथे क्रम पर बाबर आजम (780) मौजूद हैं और पांचवें नंबर पर एडन मारक्रम (767) ने कब्जा किया हैं। टॉप-10 में डेविड मलान (743), ग्लेन फिलिप्स (703), रिली रोसो (689), आरोन फिंच (687) और विराट कोहली (638) जैसों दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

 

यह भी पढ़िये :

“टीम इंडिया भी तो हारकर वापस अपने घर जाएगी ही” Gautam Gambhir के बयान पर शाहीद अफरीदी ने किया बड़ा पलटवार|

Points Table : Zimbabwe की हार से पाकिस्तान को हुआ बड़ा फायदा, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें|