वसीम जाफर ने चुनी Ipl 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन धोनी, कोहली और रोहित को टीम में नहीं मिली जगह

Wasim Jaffer: IPL 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लगभग 5 सीज़न बाद आईपीएल को एक नया चैंपियन देखने को मिला. गुजरात इस सीज़न में पहली बार हिस्सा लिया था और अपने पहले ही सीज़न में वो चैंपियन बन गयी. ऐसे में इंडिया की सबसे बड़ी लीग को लेकर दिग्गज बयान देते रहते है. आज टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने IPL 2022 की बेस्ट प्लेयिंग XI को चुना है. इस लिस्ट में जफ़र ने अपनी इस प्लेइंग XI में धोनी रोहित और कोहली जैसे बड़े नामों को जगह नहीं दी है. चलिए नजर डालते है वसीम जाफर (Wasim Jaffer) द्वारा चुनी प्लेयिंग XI पर:

Wasim Jaffer ने चुनी IPL 2022 बेस्ट प्लेयिंग XI

वसीम जाफर ने चुनी Ipl 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन धोनी, कोहली और रोहित को टीम में नहीं मिली जगह

जैसा की हम बता चुके है जाफर ने आईपीएल 2022 की आईपीएल प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली, धोनी, रोहित और बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ीयों को जगह नहीं दी हैं. टीम में जाफर ने युवा खिलाडियों को जगह देते हुए इंडियन क्रिकेट के भविष्य को लेकर काफी ध्यान दिया है.

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी टीम में ओपनिंग के लिए दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान केएल राहुल को जगह दी है. बटलर और राहुल इस सीज़न में सबसे ज्यादा आक्रमक बल्लेबाज़ साबित हुए है. राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन वसीम जफ़र ने अपनी टीम में नंबर तीन पर जगह दी है.

वसीम जाफर ने चुनी Ipl 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन धोनी, कोहली और रोहित को टीम में नहीं मिली जगह

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी टीम के मिडिल ऑर्डर में सबसे पहले आईपीएल 2022 के सबसे सफल कप्तान और कुंग फु पंड्या के नाम से मशहूर हार्दिक पंड्या को जगह दी है. जाफर ने इस टीम की कमान भी पंड्या के हाथों में ही दी है. वहीं पांचवें नंबर पर पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन को जगह दी गई है. वहीं छठे नंबर पर गुजरात टाइटन्स के डेविड मिलर को गुजरात के लिए शानदार बल्लेबाजी करने के लिए इस टीम में चुना है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक को उन्होंने अपनी टीम का विकेटकीपर नियुक्त किया है.

Wasim Jaffer

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल और गुजरात टाइटन्स के मोहम्मद शमी पर टीम की तेज़ गेंदबाजी की ज़िम्मेदारी है जबकि स्पिन डिपार्टमेंट में वनिंदु हसरंगा और राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल भी इस बेस्ट XI का हिस्सा हैं.

Wasim Jaffer की प्लेइंग 11:

केएल राहुल, जोस बटलर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा (कोच)

और पढ़े:

5 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने आईपीएल में बेहतर बल्लेबाज़ी करने के चलते टेस्ट क्रिकेट में किया अपना बेडा-गर्क

क्रिकेट जगत के वो पांच सितारे जिनकी विदाई के समय हर किसी की आंख में थे आंसू

ट्विटर पर जब वायरल हो गयी खिलाडियों के बीच की बातचीत, एक ने तो कर दिया था प्रपोज़