इस राज्य में प्लाज्मा डोनेट करने पर सरकार से मिलेगा फ्री यात्रा

इस राज्य में प्लाज्मा डोनेट करने पर सरकार दे रही फ्लाइट यात्रा का फ्री पैकेज

असम सरकार ने फैसला किया है कि कोई भी व्यक्ति असम के प्लाज्मा बैंक में डोनेशन देता है तो उसके हवाई यात्रा से आने-जाने और ठहरने का खर्च असम सरकार देगी।

नई दिल्ली: कोरोनावायरस को लेकर बुरी स्थितियां हैं लगातार संक्रमण बढ़ने के साथ ही समस्याएं भी बढ़ रही है। सबसे अधिक दिक्कत मौतों के आंकड़ों का बढ़ना है अधिकतर लोग कोरोना‌ से ठीक होकर घर जा रहे हैं, लेकिन एक बड़ा वर्ग ऐसा‌भी है जिसको मौत की ओर बढ़ रहा है। इसमें इलाज को अब अधिक तरजीह दी जा रही है। इसी बीच कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज को लेकर असम सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है।

बनाई है दिलचस्प योजना

दरअसल प्लाज्मा के जरिए कोरोनावायरस को ठीक किया जा सकता है‌, जिससे हजारों लोगों को फायदा‌भी हुआ है। अब इस मामले में असम की सरकार ने एक लोकलुभावन वादा दिया जो कि बहुत दिलचस्प है। ये ऑफर उन ही लोगों के लिए है जो कोरोनावायरस से ठीक हुए हैं वो इस असम सरकार के वादे का लाभ उठा सकते हैं जिसमें काफी मजेदार चीजें शामिल हैं।

सरकार कराएगी हवाई यात्रा

दरअसल असम सरकार ने एलान किया है कि राज्य में कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज़ के लिए प्लाज्मा बैंक खोला जाएगा जिसमें लोग आकर अपने प्लाज्मा का दान दे सकते हैं। दिलचस्प बात ये है कि इस बैंक में दान देने वालों को सरकार कई ऑफर्स भी देगी।

सरकार के मुताबिक देश के किसी भि हिस्से से यदि कोई शख्स प्लाजमा कै दान के लिए आता है तो उसके आने जाने के हवाई यात्रा खर्च असम सरकार उठाएगी। यही नहीं उस। शख्स के असम में ठहरने की व्यवस्था भी सरकार के पैसे से‌ की जाएगी।

असम सरकार का लोकलुभावन एलान

असम सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हेमंत बिस्वसरमा ने कसा कि हम इसके लिए पूरे देश में प्रचार करेंगे। पूरे देश में कोई भी व्यक्ति जो कोरोनावायरस से ठीक हो चुका हो और अगर वह अपना प्लाज्मा दान करेगा तो उसे असम सरकार कि इस स्कीम का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा,

‘’हम राष्ट्रव्यापी प्रचार अभियान शुरू करेंगे और दूसरे राज्यों के प्लाज्मा दान करना चाह रहे लोगों को राजकीय अतिथि का दर्जा देते हुए उन्हें आने-जाने के लिए हवाई यात्रा की टिकटों तथा ठहरने की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।’

सफल है प्लाजमा थेरेपी

आपको बता दें कि प्लाज्मा थेरेपी के जरिए कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का सफल इलाज किया जा रहा है। इसकी शुरुआत राजधानी दिल्ली के एक निजी अस्पताल से हुई थी जिसके बाद दिल्ली में प्लाज्मा बैंक खोला गया इसी तरह महाराष्ट्र और उड़ीसा में भी प्लाज्मा बैंक खोले गए हैं जिनके द्वारा कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अब असम भी अपने प्लाज्मा बैंक के लिए लोगों से दान मांगने के अनोखे तरीके निकाल रहा है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म का दूसरा गाना हुआ रिलीज |

यूपी में शुक्रवार से‌ फिर 55 घंटे का लॉकडाउन |

चीन लड़ने के लिए भारत बनाएगा अंडरवाटर टनल |

भारत के “दीपक” ने करोड़ो भारतीयों के लिए दांव पर लगा दी अपनी जान |

ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी ने दी कोरोना वैक्सीन पर खुशखबरी |