Apple ने लांच की (एप्पल वॉच सीरीज 6) और (एप्पल वॉच Se), जानिए फीचर्स और कीमत

एप्पल कंपनी हर साल सितंबर में अपना नया आईफोन लॉन्च करती है, किन्तु इस बार आईफोन 12 का इंतजार कर रहे सभी लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा. बता दें कि एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने अपने वार्षिक इवेंट में दो नई वॉच लांच कर दी हैं. कंपनी के मुख्यालय कैलिफोर्निया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीईओ टिम कुक ने इस बात की सभी को जानकारी दी.

एप्पल कंपनी के इस इवेंट में वॉच, (एप्पल वॉच सीरीज 6), और (एप्पल वॉच SE) को लांच किया गया है. आईफोन 12 का इंतजार कर रहे सभी ग्राहकों को जानकारी देते हुए कंपनी के सीईओ ने कहा कि, ‘फिलहाल अभी इवेंट का फोकस सिर्फ वॉच और आईपैड की तरह ही होगा. आईफोन 12 के लिए कुछ समय इंतजार करें”.

एप्पल कंपनी ने कहा कि, ”जो ग्राहक एप्पल वॉच खरीदना चाहते थे उनके लिए यह अच्छा मौका है, इनमें बच्चों के लिए भी कई दिलचस्प और कुछ नए तरह के फीचर और ऑप्शन भी मिलेंगे”.

 

Apple ने लांच की (एप्पल वॉच सीरीज 6) और (एप्पल वॉच Se), जानिए फीचर्स और कीमत

 

फीचर्स

एप्पल कंपनी के इस वॉच में कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे, जिसके जरिए सभी यूजर्स और बच्चे अपने एप्पल आईफोन को नोटिफिकेशन और कॉल की सुविधा के लिए ऐड भी कर सकते हैं. इस वॉच में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले भी दिया गया है.

वॉच की खासियत यह है कि, इसमें एप्पल वॉच सीरीज 6 लेटेस्ट वॉच ऑपरेटिंग सिस्टम 7 पर काम होता है. यह सीरीज काफी दिलचस्प है, जिसमें ग्राहकों को एक से एक नए फीचर्स देखने को मिलेंगे.

अगर बात करें एप्पल वॉच सीरीज 6 की तो इसमें भी कुछ खास और दिलचस्प फीचर है, जी हां वॉच सीरीज 6 में ब्लड ऑक्सीजन का एक बेहतरीन फीचर दिया गया है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस कोरोना महामारी के बीच में ज्यादातर ऑक्सीजन से संबंधित ही बीमारियां हो रही हैं, तो इसकी सहायता से सभी यूजर्स सिर्फ 15 सेकंड में अपने खून में ऑक्सीजन के स्तर की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. कंपनी सभी वॉच में 6 कलर के अलग-अलग स्ट्रिप भी दे रही है.

कीमत

एप्पल वॉच सीरीज 6

अब हम बात करते हैं लांच की गई वॉच की कीमत के बारे में. कीमत की बात करें तो एप्पल वॉच सीरीज 6 में सभी वॉच की कीमत 399 डॉलर (29370 रुपये) हैं. भारत में इस वॉच की कीमत की बात करें तो वहां पर इसकी शुरुआती कीमत 40,900 रुपए हैं. फिलहाल अभी लांच की गई वॉच कब तक सेल की जाएगी इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है.

एप्पल वॉच SE

एप्पल वॉच SE स्विम प्रूफ वॉच है, इसके अलावा इसमें फॉल डिटेक्शन का खास फीचर भी उपलब्ध करवाया गया है. इस बात का लुक एप्पल वॉच 3 की तरह ही है. इसमें फैमिली सेटअप, फेस शेयरिंग, स्लीप ट्रैकिंग और इस तरह की अन्य कई खासियत है.

इस बात में आप अपने स्वास्थ्य से संबंधित भी कई जानकारियां हासिल कर सकते हैं. वॉच SE की कीमत 279 डॉलर है. जानकारी के मुताबिक अभी इस बात को भारत में उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा.

Apple ने लांच की (एप्पल वॉच सीरीज 6) और (एप्पल वॉच Se), जानिए फीचर्स और कीमत

एप्पल कंपनी में वॉच के लॉन्च होने के साथ ही साथ एप्पल फिटनेस प्लस नाम की एक फिटनेस फीचर का भी आरम्भ किया गया है. यह Apple Fitness+ एप्पल वॉच यूज करने वालों के लिए खास है, जिसमें सभी यूजर वीडियो की लिस्ट में से वर्कआउट के वीडियो भी सर्च कर सकते हैं.

एप्पल कंपनी ने iPad 8th Gen, iPad Air (2020) और Apple One को भी लॉन्च किया है. एप्पल कंपनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इतने प्रोडक्ट लॉन्च करने के बाद आईफोन 12 को जल्द ही लांच करने की बात की.

 

 

ये भी पढ़े:

रिया की जमानत खारिज करते हुए कोर्ट ने कही ये बात, छूट पाना मुश्किल |

धर्मेंद्र की वजह से टूटा था बॉबी देओल का इस एक्ट्रेस से 5 साल का रिलेशनशिप |

इन बॉलीवुड सितारों ने आज तक नहीं किया फिल्मों में KISS सीन, अब भी भागते हैं दूर |

रियलिटी शोज़ में आये थे बतौर कंटेस्टेंट, आज लेते हैं करोड़ो की फ़ीस |

ये एक्ट्रेस अपने पति से दौलत और शोहरत हर मामले में हैं आगे |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.