ट्विटर पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, वीवीआईपी अमरीकियों के अकाउंट हैक

नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए वीवीआईपी अमरीकियों पर बड़ा साइबर हमला किया गया है जिसने पूरी साइबर दुनिया को हिला दिया है। अमेरिका के कई बड़े नामी गिरामी और बिजनेस से जुड़े वीआइपी लोगों के ट्विटर अकाउंट पर साइबर हमला हुआ और उन्हें हैक कर लिया गया है और उनके ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट भी किए गए।

ट्विटर पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, वीवीआईपी अमरीकियों के अकाउंट हैकअमेरिकी अकाउंट हैक

दुनिया भर में अपनी बात पहुंचाने में ट्विटर सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसे में हैकर्स ने इस ट्विटर के जरिए पूरे अमेरिका में उथल-पुथल मचा दी है। बड़ी बात ये है कि हैक हुए ये सभी अमेरिकी लोगों के ट्विटर अकाउंट ही हैं और वहां के नहीं बल्कि पूरी दुनिया के विशिष्ट लोग माने जाते हैं। इनके ट्विटर पर लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं। शायद इसीलिए ये हैकर्स के निशाने पर आए हैं।

किस-किस का अकाउंट हैक

ट्विटर पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, वीवीआईपी अमरीकियों के अकाउंट हैक

ट्विटर पर जिन अमेरिकी लोगों के अकाउंट हैक हुए हैं उनमें अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के प्रमुख एलन मास्क, वॉरेन बफे, जेफ बेजोस एपल के प्रमुख लोगों के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि हैकर्स ने कानये वेस्ट, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, एपल और उबर के अकाउंट के साथ अभिनेत्री किम कार्दाशियन का ट्विटर अकाउंट भी हैक कर लिया गया है। बड़ी बात ये है कि हैकर्स ने जिन लोगों को निशाना बनाया है ये सभी अमेरिकी दुनिया के सबसे चर्चित नाम है और इनकी पूरी दुनिया में बड़ी फैन फॉलोइंग मानी जाती है।

क्या किए गए ट्वीट

ट्विटर पर हुआ बड़ा साइबर अटैक, वीवीआईपी अमरीकियों के अकाउंट हैक

अमेरिका के जिन भी लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक किए गए। सभी में लगभग‌ एक ही मैसेज और ट्वीट नजर आ रहा है जो कि बिटकॉइन से जुड़ा हुआ है। गौरतलब है कि बिटकॉइन एक डिजिटल गुप्त क्रिप्टोकरेंसी मानी जाती है। इसको लेकर जो ट्वीट किए गए उसमें लिखा है कि अगले एक घंटे में जो भी बिटकॉइन भेजेगा उसे डबल‌ बिटकॉइन दिए जाएंगे और मैं ये दान कोविड-19 की महामारी की वजह से कर रहा हूं। आपको बता दें कि ये सभी ट्वीट थोड़ी ही देर में डिलीट भी हो गए थे।

एक्शन में ट्विटर

ट्विटर पर ये अब तक का सबसे बड़ा‌‌ हमला है जिसको देखते हुए इसकी सुरक्षा पर बड़े सवाल उठने लगे हैं कि विशिष्ट लोगों के अकाउंट भी ट्विटर पर सेफ नहीं हैं। इस मामले में ट्विटर भी सामने आया है। ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है वो अब इस पूरे मामले की जांच कर रहें हैं। ट्विटर ने लिखा,

‘आप सभी अभी ट्वीट नहीं कर पाएंगे और न ही कोई पासवर्ड बदल पाएंगे, हम इसकी जांच कर रहें हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

शुक्र व चन्द्रमा का बन रहा है शुभ योग ,इन राशियों को मिलेगा लाभ |

बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज अब तक हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव |

आलिया, सोनम से लेकर कटरीना कैफ तक, जब OOPS मूमेंट की वजह से शर्मसार हुईं ये बॉलीवुड |

एसआईटी ने खोला एनकाउंटर से पहले विकास दुबे की गाड़ी बदलने का सबसे बड़ा राज |

कोरोना की वैक्सीन को लेकर रुस पर बड़ा आरोप |

Leave a comment

Your email address will not be published.