मात्र 72 घंटे में भारतीयों के दिल पर छाए ये देशी एप्प, टिक-टॉक को छोड़ा काफी पीछे

मात्र 72 घंटे में भारतीयों के दिल पर छाए ये देशी एप्प, टिक-टॉक को छोड़ा काफी पीछे

भारत और चीन सीमा विवाद के बीच ही भारत मे चीन की बनी चीजों का तेजी से बहिष्कार किया जा रहा है, वहीं लोग चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही साथ चायनीज कंपनियों के डिवाइस से लेकर मोबाइल एप्प तक का बहिष्कार कर रहे हैं, और विकल्प के तौर पर भारतीय एप्प का इस्तेमाल कर रहे हैं, अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग इन एप्प को डाउनलोड कर चुके हैं और इनकी रेंटिंग गुगल प्ले स्टोर पर 4.0 से अधिक है, तो चलिए इन भारतीय एप के बारे में जानते हैं.

चिंगारी एप्प (CHINGARI APP)

हाल ही में बंगलुरु के विश्वात्मा नामक और सिद्धार्थ गौतम ने चिंगारी एप को लांच किया. डेवलपर्स के अनुसार, चिंगारी एप मात्र तीन दिनों में पांच लाख से ज्यादा लोगों ने इस एप्प डाउनलोड किया, गुगल प्ले स्टोर पर इसकी रेंटिंग 4.7 की है, चिंगारी एप्प में हिन्दी अंग्रेजी के साथ दस भाषाओं में मौजूद है, जिसमें हम किसी भी भाषा के साथ विडियो बना सकते हैं, और अपने दोस्तों को भी शेयर कर सकते हैं इस एप्प में हम, मनोरंजन, फनी विडियो, लव स्टेटस, न्यूज़ इत्यादि प्रकार की विडियो आपको इस एप्प में देखने को मिलेगी.

मित्रों एप्प (MITRON APP)

मित्रों, भी चिंगारी की तरह भारत के मोबाइल एप्प में से एक है, इसकी लोकप्रियता भी भारतीय एप्प में बढ़ती जा रही है, गुगल-प्ले स्टोर में इसे अभी तक 50 लाख से ज्यादा ने डाउनलोड कर लिया है, जिससे इसकी रेंटिंग 4.5 है, इस एप्प से विडियो बनाकर लोग किसी पर भी भेज सकते हैं, और इससे मनोरंजन भी कर सकते हैं.

रोपोसोप एप्प (ROPOSOP APP)

भारतीय एप्प में से रोपोसोप एप्प भी एक बेहतरीन एप्प है, इस एप्प को भी गुगल प्ले स्टोर से 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है, और इसके साथ ही इस एप्प की रेटिंग 4.5 हो गई है, यह एप्प काफी हद तक tik tok से मिलता जुलता है.

बोलो इंडिया एप्प (BOLO INDYA APP)

बोलो इंडिया एप्प भी एक भारतीय मोबाइल एप्प है, ये एप्प एक अलग तरीके से ही लोकप्रियता बटोर रही है, ये एप्प यूट्यूब बनाम टिक-टॉक विवाद के दौरान लोकप्रियता बटोरी है, इस एप्प को भी लगभग 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. जिससे इसकी रेंटिंग बढकर 4.5 हो गई है, इस एप्प के माध्यम से लोग अंग्रेजी सीखना, खाना बनाने का टिप्स इत्यादि जैसे वीडियो बनाकर किसी पर भी शेयर कर सकते हैं.

 

 

 

 

HindNow Trending : सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म | टी-सीरीज की मालकिन | फ्लिपकार्ट में 
जबरदस्त डिस्काउंट | सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर पिता कृष्ण कुमार | चीन की खैर नहीं