रक्षाबंधन पर बहन ने भेजी राखी, तिरंगे में लिपटा आया भाई
/

रक्षाबंधन पर बहन ने भेजी राखी, तिरंगे में लिपटा आया भाई, नहीं रुक रहे आंसू

कानपुर; कितनी बुरी स्थिति है… जब रक्षाबंधन का त्योहार जब बिल्कुल मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में एक भाई का शव जब बहन के सामने आ जाए तो उससे बड़ा दुख शायद ही कुछ दूसरा हो। जम्मू कश्मीर के पुंछ में जवान रोहिन कुमार के शहीद होने के बाद से उनके घर में मातम की स्थिति है। सबसे बुरी रोहिन की है जो रक्षाबंधन से ठीक पहले अपने भाई की कलाई में राखी भी न बांध सकी और रो-रोकर उसका हाल बुरा हो चला है।

नवंबर में होनी थी शादी

रोहिन के माता पिता के ये सोचकर आंसू भी नहीं थम रहे है कि वो नवंबर में रोहिन की शादी करके बहू घर लाने वाले थे लेकिन उनके इन अरमानों पर तो पानी फिरा ही साथ ही उस बहन के सिर पर भी दुखों का पहाड़ टूटा जिसका रो-रोकर बुरा हो चुका है, और अब बस आंसओं में सराबोर आंखों के साथ अपने भाई की यादों में खो जा रही है।

फरवरी में आए रोहिन ने कहा था कि वो रक्षाबंधन के मौके पर वो नहीं आएंगे। उनकी उनकी 11 नवंबर को शादी तय थी। लेकिन अब सारी योजनाएं धरी रह गई है। बहन ने डाक से भाई को राखी भेजी थी लेकिन उसे क्या पता था कि भाई को उससे पहले ही शव आ जाएगा।

माता पिता का बुरा हाल

आपको बात दें कि शहीद रोहिन के माता-पिता की स्थिति बेहद बुरी है। मां कमलेश कुमारी और पिता रसील सिंह ने खाना-पानी सब छोड़ दिया है। परिजन उन्हें ढांढस बंधाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन लोगों की स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। मां बाप के लाडले का शव देख आस-पास के लोगों की स्थिति भी बुरी हो चुकी है।

खबरें हैं कि कुछ दिन पहले ही माता-पिता खरीदारी के लिए हमीरपुर की बाजार गए थे और शादी के लिए जरूरी सामान लाए थे। दोनों अपनी होने वाली बहू के लिए शादी का जोड़ा लाए थे। शादी के लिए बैंड-बाजे से लेकर सभी तरह की बुकिंग कर दी गई थी, लेकिन सारी तैयारियां बर्बादी की ओर जा चुकी हैं।

हो गया है अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में युद्ध विराम करते हुए गोलीबारी की जिसमें वहां पर तैनात हमीरपुर के रहने वाले रोहिन सिंह शहीद हो गए। सैनिक रोहिन कुमार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदा करते हुए अंतिम संस्कार किया गय़ा और आखिरी सलामी दी गई। उन्हें उनके ही चचेरे भाई मोहित सिंह ने ही मुखाग्नि दी। रक्षाबंधन के ठीक पहले परिवार पर टूटा ये पहाड़ लोगों की आंखों को नम कर रहा है।

 

 

ये भी पढ़े:

आईपीएल 2020 पर लगी मुहर, समय में हुआ बदलाव, जाने कब से होगा शुरू |

सपना चौधरी के इस गाने ने YOUTUBE पर मचाया धमाल, लाखों में हैं व्यूज |

बंगाली बाला मोनालिसा ने ‘घर मोरे परदेसिया’ गाने पर किया गजब का डांस, बना इंटरनेट सेंसेशन |

काले जादू टोना पर सुशांत के अकाउंट से खर्च हुए थे इतने रूपये, जानिए डिटेल्स |

सुशांत की आत्महत्या से कुछ घंटे पहले उनसे मिला था ये दोस्त |