आईपीएल 2020 पर लगी मुहर, समय में हुआ बदलाव, जाने कब से होगा शुरू

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते देश के क्रिकेट फैंस काफी समय से आईपीएल के आयोजन का इतजार कर रहे हैं। काफी तरह की खबरें थी आईपीएल कहां होगा या इस साल नहीं होगा। लेकिन अब इसको लेकर भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है, और अब आईपीएल यूएई यानी यूनाइटेड अरब अमीरात में खेला जाएगा ,जो कि क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशखबरी की तरह ही है।

कब से शुरू होंगे मैच

आईपीएल 2020 पर लगी मुहर, समय में हुआ बदलाव, जाने कब से होगा शुरू

अब जब सारी परमिशन मील चुकी हैं, तो ये तय किया गया है कि आईपीएल का आयोजन इस बार 10 सितंबर से 10 नवंबर यानी करीब दो महीने के क्रिकेट के त्योहार की तरह ही होगा‌। बड़ी बात ये है कि इस बार 10 दिन 2 मैच होंगे बाकी दिन एक-एक मैच ही खेला जाएगा। पहला मैच 3:30PM बजे और दूसरा मैच 7:30PM बजे भारतीय समयानुसार होगा। जो कि भारतीय और यूएई के समय में संतुलन के लिए किया गया है।

दर्शकों पर फैसला अभी नहीं

आईपीएल की फैं फॉलोइंग सबसे ज्यादा है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के चलते इसे भारत या भारत के बाहर भी खूब देखा जाता है। इसको लेकर बड़ा फैसला किया गया है जिसके मुताबिक आईपीएल के शुरुआती मैच बिना किसी फैंस या दर्शकों की मौजूदगी में होगी। बाद में मैचों की स्थितियों को देखते हुए वहां दर्शकों के जाने या न जाने का फैसला किया जाएगा।

आईपीएल 2020 पर लगी मुहर, समय में हुआ बदलाव, जाने कब से होगा शुरू

ईसीबी ने दी थी मंजूरी

आईपीएल सबसे ज्यादा चर्चित है जिसके चलते यूएई में भी इसको लेकर कहा गया था कि आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है। इसके बाद बीसीसीआई द्वारा इसीबी को वहां आईपीएल कराने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसके कुछ वक्त बाद ही ईसीबी ने भारतीय किक्रेट। बोर्ड यानी बीसीसीआई को वहां पर आईपीएल कराने की ऑफिशियल पत्र लिखकर पूरी सहमति जाहिर दी थी।

आपको बता दें कि भारत में इस वर्ष आईपीएल अप्रैल में प्रस्तावित था। जिसकी तैयारियां भी शुरू हो गईं थीं, लेकिन कोरोनावायरस के कारण उस वक्त नहीं हो पाया।

आईपीएल 2020 पर लगी मुहर, समय में हुआ बदलाव, जाने कब से होगा शुरू

रखा जाएगा विशेष ध्यान

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के चलते आईपीएल का आयोजन बहुत सावधानी से किया जा रहा है। इसके चलते ही आईपीएल में कोरोनावायरस से संंक्रमित किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा और उसकी जगह फर रिप्लेस कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस के संंक्रमण की तादाद बहुत ज्यादा हो गई है जिसके चलते आईपीएल को यूएई में शिफ्ट किया गया है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

रक्षाबंधन पर बहन ने भेजी राखी, तिरंगे में लिपटा आया भाई |

JIO और AIRTEL ने लांच किए अपने उपभोक्ताओं के लिए 84 दिनों वाला प्लान |

जमीन, आसमान और समंदर के जांबाज ऐसे होते हैं तैयार, जानें खास बातें |

भारतीय सेना की शान है पंजाब रेजिमेंट, जानें इससे जुड़ी अहम बातें |

सामने आई सुशांत सिंह के अकाउंट की डिटेल, जानिए कब-कब निकले कितने रुपये |

Leave a comment

Your email address will not be published.