हेलो भाभी, विकास भइया ने पुलिस वालो को मार डाला, आंगन में...

हेलो भाभी, विकास भइया ने पुलिस वालो को मार डाला, आंगन में मरे पड़े हैं, सुने लाइव एनकाउंटर के दौरान फोन की बातचीत

कानपुर चौबेपुर के बिकरू एंकाउंटर मामले में एक बड़ा सुबूत पुलिस के हाथ लगा है। जिसमें घटना के बाद विकास दुबे पुलिस कर्मियों को मार कर साथियों संग तो फरार हो गया। उसके पीछे उसके घर, आंगन और बाहर पड़े पुलिस वालों के शव को लेकर उसके साथी प्रेम प्रकाश पांडेय की बहू मनु चिंतित हो गई। उसने पुलिस कार्यवाई से बचने के लिए विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश की पत्नी अंजली को फोन कर घटना की जानकारी दी और पुलिस से किस तरह बचा जाए इसकी राय भी ली।

दोनों में हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले में नया मोड़ आया है। जिसके बाद महिलाओं की संलिप्पत्ता भी साफ दिख रही है। ऐसे में जेल में बंद अमर दुबे की पत्नी की रिहाई की अटकलों पर भी विराम लगता नजर आ रहा है। गौर तलब है कि दो जुलाई की रात कानपुर एंकाउंटर मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे।

इसके बाद पुलिस और एसटीएफ ने मोर्चा संभाला। जिसमें विकास दुबे और उसके कई साथी एंकाउंटर में मारे गए। मनु का पति शशिकांत पांडये उर्फ सोनू को मंगलवार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से पुलिस से लूटी गई एके 47 और कारतूस भी बरामद किए गए थे। शशिकांत पर 50 हजार रुपये का इनाम था।

ऑडियो वायरल होने पर देर बुधवार दोपहर बाद मनु को पुलिस ने साक्ष्य छुपाने और आरोपितों का सहयोग करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। कानपुर के एसपी ग्रामीण ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की। उनके अनुसार शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की हत्या मनु के घर में ही हुई थी।

कुछ इस तरह हुई बातचीत ……

मनु : हैलो
अंजली : हैलो
मनु : हैलो भाभी..बाहर दो आदमी मरे पड़े हैं। मेरे दरवाजे और आंगन में एक आदमी मरा पड़ा है। यह सब लोग भाग गए हैं। क्या कहेंगे पुलिस जब आएगी।
अंजली : तो वो लोग हैं कौन
मनु : भाभी वह पुलिस वाले हैं। विकास भइया ने मारा है। इन सब लोगों ने मारा है।
अंजली : पुलिस वाले हैं?
दीप प्रकाश : फोन नंबर डिलीट करो सबसे पहले।
मनु : भइया हम मोबाइल स्विच ऑफ करके छुपा दे रहे हैं।
दीप प्रकाश : पहले सब नंबर डिलीट कर देना ये वाले। हम तो अंदर थे, बता देना।
अंजली : स्विच ऑफ करके बैटरी हटा देना।
मनु : भइया…भाभी…ये बताइए कि जब वह पूछेंगे कि तुम्हारा आदमी कहां गया। तुम्हारा आदमी तो दिन की ड्यूटी करके आया था तो क्या बताएंगे, पापा वापा सब लोग भाग गए।
अंजली : कह देना आया ही नहीं…वहां पर उनकी डबल शिफ्ट थी।
मनु : नहीं, वहां से तो पता ही चल जाएगा।
अंजली : तो कह देना कहाँ गए, हमको बताया ही नहीं, हमको फोन ही नहीं किया। हमारे पति देव ने अब यह तो आप बता रहें हैं कि वह वहां नहीं आया था।
मनु : भाभी…अब ये बताइये कि अगर हम मोबाइल स्विच ऑफ कर दें तो मोबाइल की लोकेशन पता नहीं चलेगी। ये अपना मोबाइल यही छोड़ गए हैं।
अंजली : तुम बैटरी हटा दो…बैटरी हटा दो।
दीप प्रकाश : इसमे बैटरी नहीं हटेगी, सिम निकाला जाता है।
मनु : तो फिर स्विच ऑफ कर दूं।
दीप प्रकाश : नहीं, पहले नंबर डिलीट कर दो।
अंजली : हां पहले तुम मेरा वाला नंबर डिलीट कर देना और फिर जो सोनू (रिचा दुबे) ने किया। तुम ऐसे ही रख दो, नहीं तो कहेंगे कि फोन स्विच ऑफ क्यों किया।

मनु : भाभी तो वह बोलेंगे कि जब तुम्हारे आंगन में एक आदमी मारा गया तो तुमने पुलिस को फोन क्यों नहीं किया। यही कहो बोलने लगें। मैं फोन ही हटा दूं। कह दूंगी कि मेरे पास फोन ही नहीं था।

अंजली : हां..हां..हां..यही ठीक है।
मनु : भाभी क्या होगा अब
अंजली : कुछ नहीं, तुम परेशान मत हो, भगवान सब ठीक करेगा।
दीप प्रकाश : अगर मौका मिले तो तुम निकल जाओ घर से।
मनु : कैसे, कहां निकल जाएं, मम्मी तो चल ही नहीं सकतीं।
दीप प्रकाश : ठीक है, पहले नंबर डिलीट करो। अब हमसे कोई मतलब मत रखना।

 

 

 

ये भी पढ़े:

शुक्र व चन्द्रमा का बन रहा है शुभ योग ,इन राशियों को मिलेगा लाभ |

बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज अब तक हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव |

आलिया, सोनम से लेकर कटरीना कैफ तक, जब OOPS मूमेंट की वजह से शर्मसार हुईं ये बॉलीवुड |

एसआईटी ने खोला एनकाउंटर से पहले विकास दुबे की गाड़ी बदलने का सबसे बड़ा राज |

कोरोना की वैक्सीन को लेकर रुस पर बड़ा आरोप |