विकास दुबे के 54 ठेको का रजिस्ट्रेशन होगा रद्द, अफसरों पर...

विकास दुबे के 54 ठेको का रजिस्ट्रेशन होगा रद्द, अफसरों पर भी होगी कार्रवाई

विकास दुबे के करीबी 54 ठेकेदारों का रजिस्ट्रेशन अब जल्द ही रद होगा...

कानपुर– विकास दुबे के करीबी 54 ठेकेदारों का रजिस्ट्रेशन अब जल्द ही रद होगा। कुख्यात के साथियों का रजिस्ट्रेशन करने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई होगी। कई विभागों में विकास के 54 करीबी लोग ठेकेदारी कर रहे थे। एसएसपी ने डीएम को पत्र लिखकर 1992 से अब तक ठेकेदारों के लाइसेंस का ब्योरा मांगा है।

दुर्दांत के कई करीबी कर रहे ठेकेदारी

राजनीतिक पहुंच का फायदा उठाकर विकास दुबे के करीबी कई विभागों में ठेकेदारी कर रहे थे। आरोप है कि उनके जरिए धन अर्जित कर विकास के गिरोह को मजबूत किया जाता था। एसआईटी को प्राथमिक जांच में कमाई का मुख्य स्रोत ठेकेदारी को भी बताया गया है।

एसआईटी ने हर विभाग में विकास के करीबी ठेकेदारों के रजिस्ट्रेशन की जानकारी मांगी है, जिससे उसके मददगार चिह्नित किए जा सकेंगे। एसएसपी का पत्र आने के बाद कलेक्ट्रेट में जानकारी जुटाई जा रही है। ठेकेदारों की रिपोर्ट एसआईटी को भेजी जाएगी।

कार्य धरातल पर हुआ या कागजों में होगा चेक

विकास दुबे के करीबी व उनके गुर्गों की ओर से 14 विभागों में अगर कोई काम कराया गया होगा तो उसकी भी जांच होगी। जिससे उनकी ओर से किए गए कामों को देखा जा सके। काम हकीकत में हुए कि नहीं। उन कामों की स्थिति समेत हर बिन्दुओं की जांच होगी।

इन विभागों से मांगी गई है सूचना  

ठेकेदारी पंजीकरण की जानकारी के लिए केडीए, नगर निगम, जलनिगम, पीडब्ल्यूडी, विकास भवन,आरईएस, जलनिगम,  जिला पंचायत पंचायत समेत 14 विभागों से सूचना मांगी गई है। कलेक्ट्रेट से जारी हैसियत  प्रमाण-पत्र के रजिस्टर भी खंगाले जा रहे हैं।

विकास दुबे के इन सहयोगी की मांगी जानकारी

विकास दुबे, देवी प्रसाद दुबे, रामकुमार दुबे, सरला दुबे, रिचा दुबे, दीपू दुबे, अंजलि दुबे, आशीष दुबे, आकाश दुबे, शांतनु दुबे, रामजी दुबे, श्यामजी दुबे,  चंद्रप्रभा, रेखा, दिनेश तिवारी, राजू खुल्लर, संकटा प्रसाद, जयकांत बाजपेई, रोशन शुक्ला, अरुणेश कुमार और अवधेश कुमार आदि।

 

 

 

ये भी पढ़े:

हिंदी जोक्स : पति प्रवचन सुनकर आया और पत्नी को गोंद में उठा लिया |

सुशांत सिंह राजपूत परिवार से मिलने को थे बेहद उतावले, बहन ने शेयर किया व्हाट्सएप चैट |

संजीत यादव हत्याकांड और अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम’ का क्या है कनेक्शन, जाने |

मौसम विभाग की चेतावनी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, रहे सचेत |

आज चन्द्रमा होगा तुला राशि में, इन राशि के जातकों की हर समस्या होगी दूर |