विकास दुबे के इस करोड़पति करीबी की पत्नी के मकान समेत ये सम्पति होगी जब्त
/

विकास दुबे के करोड़पति करीबी की पत्नी के नाम आलीशान मकान समेत ये संपत्तियां होंगी जब्त

लखनऊ: कुख्यात विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई व उसके तीनों भाइयों के 11 भवन और 12 वाहनों को जब्त करने का आदेश जारी हो गया है। कानपुर जिलाधिकारी ने शुक्रवार देर रात ये आदेश जारी किया है। वहीं वाहनों की सूची में बिकरू कांड के बाद विजय नगर चौराहे पर पकड़ी गई लग्जरी कारें, ऑडी, फॉरच्यूनर और हुंडई वरना शामिल हैं। पुलिस और प्रशासन की टीमें शनिवार से कार्रवाई में जुट गई हैं।

जय बाजपेई और उसके भाइयों की 11 संपत्तियों को लेकर पुलिस ने एक रिपोर्ट तैयार की थी।  इस रिपोर्ट में विवरण दिया गया कि जब्तीकरण क्यों आवश्यक है। पुलिस की तरफ से रिपोर्ट दी गई थी कि अपराध करके यह ग्यारह संपत्तियां अर्जित की गई हैं, लिहाजा जब्तीकरण जरूरी  है। वहीं इस रिपोर्ट पर जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने जब्तीकरण पर मुहर लगा दी। डीआईजी डॉ. प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि लिस्ट में वे 3 लग्जरी कारें भी हैं, जिन्हें विजयनगर चौराहे से 5 जुलाई को पकड़ा गया था।

परिचितों के नाम खरीदी हैं कारें

पुलिस की पूछताछ में जय ने माना था कि ये कारें उसने अपने परिचितों के नाम से खरीदी हैं, लेकिन इनका उपयोग व लोन की किस्त वही चुका रहा है। एसएसपी के अनुसार, आरोपियों को नोटिस जारी होगा फिर जब्तीकरण की कार्रवाई होगी। वहीं, विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई के तीनों गैंगस्टर भाइयों ने शुक्रवार को गैंगस्टर कोर्ट में समर्पण कर दिया।

पत्नी श्वेता के नाम अर्जित कीं ये संपत्तियां

पुलिस ने रिपोर्ट में कहा है कि जय बाजपेई ने अपनी पत्नी श्वेता के नाम पर काफी संपत्तियां अर्जित की हैं। जिसमें एक फार्म हाउस व आलीशान मकान शामिल है। वहीं तीन मकान, आर्यनगर का फ्लैट और बिल्हौर में कई जमीनें भी श्वेता के नाम से खरीद रखी हैं। ये सभी संपत्तियां भी जब्ती की सूची में शामिल हैं।

ये संपत्तियां जब्त होंगी

आर्यनगर भवन के टॉप फ्लोर पर फ्लैट नंबर-2, ब्रह्मनगर में  स्थित एक प्लॉट, हर्षनगर में एक मकान, ब्रह्मनगर में प्लाट नंबर-5, जय की पत्नी श्वेता के नाम जवाहर नगर में भवन, बिल्हौर में 260 वर्गमीटर जमीन, पनकी ई ब्लॉक में 261 वर्गमीटर जमीन समेत 4 लग्जरी कारें, जय के भाई रजयकांत की 2 मोटरसाइकिल, एक स्कूटी, भाई शोभित बाजपेई की एक कार व बाइक, भाई अजयकांत की एक कार व 2 मोटरसाइकिल।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

एनसीबी ऑफिस पहुंचते ही पत्रकारों से घिरीं रिया, ऋचा चड्ढा ने कहा- भाड़ में जाए |

कोरोना संक्रमण मामले में ब्राजील को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत |

चीन की फिर बंदर घुड़की, अमेरिका का साथ भी न बचा पायेगा, बुरी तरह हारेगा भारत |

अर्जुन कपूर के बाद मलाइका अरोड़ा भी निकली कोरोना पॉजिटिव |

7 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन |