महिला पीसीएस अधिकारी आत्महत्या पर प्रियंका गांधी ने की सरकार से जाँच की मांग

महिला पीसीएस अधिकारी आत्महत्या पर प्रियंका गांधी ने की सरकार से निष्पक्ष जाँच की मांग

उत्तर प्रदेश के बलिया में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी मणि मज़री की आत्महत्या पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से मामले की जाँच की मांग की है. बुधवार को उन्होंने कहा कि अधिकारी के परिवार को न्याय मिलना चाहिए। वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि युवा अधिकारी मणि मंजरी की आत्महत्या का समाचार दुखद है। मणि मंजरी ने सुसाइड नोट में प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। राज्य सरकार को इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच करानी चाहिए।
उन्होंने कहा,
” बलिया में तैनात गाजीपुर निवासी युवा अधिकारी मणि मंजरी के बारे में दुखद समाचार मिला। खबरों के अनुसार उन्होंने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए थे। मणिमंजरी के परिवार को न्याय मिले इसके लिए, सभी तथ्यों का सामने आना और निष्पक्ष जांच बहुत जरूरी है।”
गौरतलब है कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी की आत्महत्या का मामला सामने आया था. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महिला अधिकारी ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए खुद को राजनीति में फंसाए जाने की बात लिखी है। इस तरह से यह सुसाइड नोट कई सवाल खड़े कर रहा है. मामले की गहन जाँच के बाद ही पूरा मामला सामने आ सकेगा.