विकास दुबे की पत्नी ऋचा अभी भी है समाजवादी पार्टी की सक्रिय सदस्य, ले रखी है आजीवन सदस्यता

गैंगस्टर विकास दुबे को पालने में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विकास इनकी सत्ता के रसूख में बड़े से बड़े अपराध करके छूट जाता था। विकास दुबे 5-5 साल भाजपा और सपा समेत 15 साल तक बीएसपी में शामिल रहा है। लेकिन बड़ी खबर ये है कि विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे अभी भी समाजवादी पार्टी की एक्टिव कार्यकर्ता है।

सपा से लड़ा था चुनाव

विकास दुबे की पत्नी ऋचा अभी भी है समाजवादी पार्टी की सक्रिय सदस्य, ले रखी है आजीवन सदस्यता

आपको बता दें कि गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने 2015 में सपा के समर्थन से ही उसने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। अधिकृत प्रत्याशिता के लिए रिचा दुबे ने फॉर्म भरा था। फॉर्म में सपा की सक्रिय सदस्यता का नंबर भी भरा। इसमें उसने पार्टी के सभी कार्यक्रमों में शामिल होने का ज़िक्र किया वहीं पार्टी की नीतियों के प्रचार-प्रसार करने का भी ज़िक्र किया है।

भाजपा का जोरदार

भाजपा सरकार में प्रदेश के अंदर इतने बड़े कांड पर सभी राजनीतिक दल भाजपा को घेरने में लगे हैं लेकिन असलियत ये है कि सभी एक जैसे ही है। इस मामले में यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि आरोप लगा रहे दल पहले अपने गिरेबान में झांककर देखें।

विकास दुबे की पत्नी ऋचा अभी भी है समाजवादी पार्टी की सक्रिय सदस्य, ले रखी है आजीवन सदस्यताविकास दुबे के सपा से कनेक्शन पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि उन्हें यह बताना चाहिए कि आपका और आपकी पार्टी का उससे (विकास दुबे) क्या लेना देना था? किस वजह से विकास दुबे की पत्नी को चुनाव में टिकट दिया था?

कौन है विकास दुबे

आपको बता दें कि विकास दुबे कानपुर का एक गुंडा है जिस के नाम 60 से ज्यादा आपराधिक माले दर्ज है। 2001 में विकास दुबे ने भाजपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संतोष शुक्ला क़ो कानपुर के ही शिवली थाने में मौत के घाट उतार दिया था, लेकिन उसके खिलाफ पुलिस भी कुछ नहीं कर पाई थी।

विकास दुबे ने हाल ही में अपने घर गिरफ्तार करने आए 8 पुलिसकर्मियों को गुर्गों से मरवा दिया है, जिसके बाद उसकी चप्पे-चप्पे पर तलाश हो रही है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए सरकार बनाएगी ये नियम |

सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब टीवी अभिनेता सुशील गौड़ा ने की आत्महत्या |

मजदूर की बेटी बनी आईएस, लोगों ने चंदा जुटा कर भेजा था इंटरव्यू देने |

क्रिकेटर के साथ अफेयर कर बिना शादी के ही प्रेग्नेंट हो गयी थी ये बॉलीवुड अभिनेत्री |

Leave a comment

Your email address will not be published.