संजय सेठी
संजय सेठी

हर मनुष्य अपने भविष्य को लेकर चिंतित दिखाई देता है. सभी मनुष्य अपनी राशिफल के हिसाब से भविष्य फल देखते हैं. जिन लोगों को अपनी राशि का पता नहीं होता, वह अपने जन्मतिथि की तारीख के हिसाब से मूलांक द्वारा भविष्य जान सकते हैं. आज आपको वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मदिन के अनुसार आपको आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार की दैनिक भविष्यवाणी

पिछले कुछ हफ्तों से आप बहुत ही परेशान हैं, लेकिन अब आप शांति के दौर में आ गए हैं. पेशेवर जीवन में जिन लोगों के साथ आप काम कर रहे थे, वहां पर आप बहुत खूब संचार की कमी महसूस कर रहे थे. आवश्यकता है कि, आप अपने व्यक्तिगत संतुलन को बनाए रखें. परिवार और करीबी लोगों से अच्छे संबंध बनाकर रखें, उनकी उपेक्षा न करें.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज यदि आप अच्छे श्रोता बनते हैं, तो आपके लिए बहुत से अवसर खुले हैं. विशेष रूप से आप अपने करियर पर लाभ प्राप्त करेंगे. अपने पेशेवर जीवन में भी आपको गतिविधियों को बढ़ाने के लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. अपनी छोटी-छोटी गतिविधियों और आदतों पर विशेष रूप से ध्यान दें, यही आपको व्यवस्थित रूप से रास्ते पर ले जाते हैं.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन नई परियोजनाओं की स्थापना करने के लिए दीर्घकालिक गतिविधि शुरू कर रहे हैं. अपने परिवार और दोस्तों की मदद के बिना आप नए मार्ग पर चलने के लिए प्रोत्साहित होंगे. आने वाले दिन बहुत ही सकारात्मक है. सफलता प्राप्त होने की उम्मीद है. भावुक जीवन में अवधि आशाजनक हो सकती है.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके कंपन कुछ नए लोगों से आपको मिलाने जा रहे हैं. आप किसी ऐसे नए व्यक्ति से मिलेंगे. जिससे आपका नया रिश्ता बनेगा. पेशेवर जीवन में कुछ घर्षण होगा. आप अपने जीवन में बिल्कुल भी लचीले में नहीं हैं, जिसकी वजह से तनाव कई गुना बढ़ सकता है. कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है. भावुक जीवन में धैर्य बनाए रखें यह समय लंबा नहीं टिकेगा.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए  दैनिक भविष्यवाणी

यह कंपन आपको आगे बढ़ने और नए क्षितिज की खोज करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. परिवार और दोस्तों के साथ वाद संवाद में शामिल हो और उनसे विचार साझा करने में संकोच ना करें. स्नेह पूर्ण वातावरण आप को सुकून देगा और दिलचस्प लोगों से संपर्क बनेगा . पेशेवर जीवन में गतिविधियां थोड़ी कम होंगी. जिज्ञासा और ताजा दृष्टिकोण की भावना रखने की आवश्यकता है.

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए  दैनिक भविष्यवाणी

आज आप के जीवन में कुछ गतिविधियां बदलेगी. आप का मनोबल भी थोड़ा कम होगा. कंपन आपके लिए फायदेमंद हैं. पेशेवर जीवन में सकारात्मक रूप से आगे बढ़ें. कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन सकारात्मक दृष्टिकोण ही अपनाएं. खुद पर भरोसा रखना चाहिए. पेशेवर जीवन में नई परियोजनाओं को शुरू करने का साहस आएगा.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप किसी बड़ी जिम्मेदारी से गुजर रहे होंगे, तो आपके प्रेम जीवन में भी थोड़ा समर्थन मिल सकता है. इसके अलावा जीवन में कुछ समस्याएं भी आ सकती हैं. कुछ संघर्ष पैदा होंगे, लेकिन आपको निश्चित मात्रा में परिवर्तन भी देखने को मिलेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें और नियमित योगा अपनाएं.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए  दैनिक भविष्यवाणी

आज आप किसी अनुकूल अवधि में प्रवेश करने वाले हैं. वर्तमान कंपन आपको कुछ बाधाओं को पार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. लड़ाई झगड़े से दूर रहें और परियोजनाओं को ठोस बनाने से कभी ना रोके. आप आसानी से हतोत्साहित नहीं होते हैं. भावुक जीवन में सद्भाव और सफलता मिलेगी.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 20 अक्टूबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप एक ऐसे लाभकारी अवधि में प्रवेश कर रहे हैं जहां आपको सीखने के लिए काफी अनुभव मिलेगा. आपको व्यावहारिक होना चाहिए, इसमें आपका मन लगेगा. दोस्तों के साथ बाहर जाएं, उनका सहयोग करें. अपने आप से सवाल पूछे और अपनी इच्छाओं को मारने की बजाय उन्हें पूरा करें. आत्मनिरीक्षण और आंतरिक खोज के लिए नए चरण में प्रवेश करने से बिल्कुल भी संकोच ना करें.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत केस में नहीं हुआ कुछ भी साफ़ तो अमित शाह ने सीबीआई को कही ये बात |

इस बॉलीवुड अभिनेता ने सभी के सामने कर दी थी सनी देओल की पिटाई, जानिए वजह |

शराब पीकर ससुराल पहुंचा पति, भड़की पत्नी ने पेड़ से बांधा |

अपनी पत्नी गौरी खान को भाभी बोलते हैं शाहरुख खान, बताई वजह |

इस अभिनेत्री की वजह से करीना कपूर और शाहिद कपूर के रिश्ते में आई थी दरार |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.