खोखला साबित हो रहा उत्तर प्रदेश सरकार का दावा, विधायक मजबूर

खोखला साबित हो रहा उत्तर प्रदेश सरकार का गड्डा मुक्त सड़क का दावा, बजट पास होने के बाद भी नहीं बनी सड़क

उत्तर प्रदेश सरकार सरकार जहां प्रदेशभर में गड्ढा मुक्त सड़क का दावा कर रही है, वहीं जनपद जौनपुर के जिले भर में सड़कों की हालात बद से बदतर हो चुकी है. जनपद जौनपुर के मछलीशहर के आगे तीन जिलों के बीच में पड़ने वाले विकासखंड ब्लॉक मुंगराबादशाहपुर के गोरखपुर- प्रयागराज मार्ग के जर्जर गड्ढे में तब्दील हो चुके हैं.

विधायक सुषमा पटेल लगातार लगा रही सरकार से गुहार

विधायक डॉ. सुषमा पटेल ने मुख्य मंत्री को पत्र लिखकर सड़क मरम्मत कार्य कराने तथा विलम्ब के लिए दोषी संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। यह मार्ग मुंगराबादशाहपुर होकर गुजरता है।

विधायक का आरोप है कि पीडब्लूडी के अधिकारियों के कमीशन बाजी व भ्रष्ट मनोवृत्ति होने के कारण आज तक काम शुरू नही हो पाया है। जिसका परिणाम रहा कि उक्त मार्ग आने जाने वाले लोगों के लिए जोखिम भरा हो गया है। सड़क जर्जर होकर जमीं दोज हो चुका है।

बताते चलें कि विधायक के प्रयास से राज्य सड़क निधि तीस सौ पचास योजनान्तर्गत मार्ग कि चौवालिस से पचपन मीटर तक जनपद जौनपुर की क्षतिग्रस्त सड़क की पुर्न मरम्मत व अन्य कार्य हेतु दो करोड़ रुपया पास हो चुका है।

लंबित पड़ा है टेंडर

विधायक ने पत्र में अवगत कराया है कि निविदा की अंतिम तिथि चौदह मार्च को तय किया गया था। जो किसी कारण से बढ़ाकर दोबारा पच्चीस मार्च को खुलने के निर्धारित तिथि किया गया। वह भी विभागीय नियतखोरी व लापरवाही के कारण नही खुल सका है। जिसके चलते टेंडर कार्य लंबित हो गया है। जबकि मुंगराबादशाहपुर रेलवे फाटक से लेकर पाण्डेय पुर तक पूरा सड़क बीच बीच में बड़े गड्ढे में तब्दील हो चुका है।

वहीं प्रयागराज, जौनपुर, आजमगढ़, गोरखपुर आदि प्रमुख शहरो के आने जाने के लिए रातों दिन उक्त मार्ग पर वाहनों तथा लोगों का जाम लगा  हुआ है। जो उनके लिए खतरा बन चुका है। बारिश में गढ्ढों में पानी भरा होने के कारण उक्त मार्ग और जानलेवा साबित हो रहा है।

विधायक ने मुख्यमंत्री से आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी से विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही की जांच कराने की मांग की है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

एक दिन में 308 कोरोना संक्रमित मिलने पर |

देश में 10 लाख के पार हुआ कोरोनावायरस |

कांग्रेस ने पायलट गुट के दो विधायकों के खिलाफ की कार्रवाई |

चीन सीमा पर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह |

जुड़वां बहनों के सीबीएसई में आए समान अंक |