देश में 10 लाख के पार हुआ कोरोनावायरस, दिल्ली में हालत गंभीर

देश में 10 लाख के पार हुआ कोरोनावायरस, 25 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत

देश में कोरोनावायरस के मामले 10 लाख के पार पहुंच गया है वहीं अब तक देश में 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वैक्सीन को लेकर एम्स के डाक्टर का बड़ा बयान

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोनावायरस का प्रकोप भारत‌ में एक नए और खतरनाक आंकड़े तक पहुंच गया है। देश में लगातार कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे हैं और कुल संक्रमण की संख्या 10 लाख के पार जा चुकी है। कोरोनावायरस की ये संख्या देश को डराने वाली है। इससे अब तक 25,609 लोगों की मौत भी हुई हैं। गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में ही एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

देश में संख्या दस लाख के पार

कोरोनावायरस के दिनों-दिन आंकड़े बढ़ रहे हैं। हर दिन लगभग 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 35,468 केस सामने आए हैं। ये अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं इन 24 घंटों में कोरोनावायरस की वजह से देश में 680 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ मौतों का आंकड़ा भी 25 हजार से ज्यादा हो चुका है जो एक खौफनाक स्थिति है।

दिल्ली में नहीं सुधर रहे हालात

दिल्ली में हालात अभी भी काबू में नहीं आए हैं। लगातार बढ़ते मामले चिंता का सबब बन‌ गए हैं। पिछ्ले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 1,652 केस सामने आए हैं और 58 लोगों की मौत भी हुई है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस के राजधानी दिल्ली में कुल 1 लाख 18 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं वहीं इस जानलेवा वायरस ने अब तक 3,545 लोगों की जिंदगी छीन ली है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी में अभी 17,407 कोरोना के मामले एक्टिव हैं।

3 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भले ही आंकड़ा दस लाख पहुंचा हो लेकिन अब लगभग 3 लाख 43 हजार एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस की बात करें तो ठाणे, हैदराबाद, पुणे, मुंबई में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। मुंबई में करीब 22 हजार, पुणे में 25 हजार, हैदराबाद में 28 हजार और ठाणे मे सबसे ज्यादा करीब 34 हजार एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ देश के दस बड़े शहरों में ही सबसे ज्यादा केस हैं जिन्हें कंट्रोल में लाया जा सकता है।

यूपी में है संकटकाल

उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस के‌ मामले बढ़ रहे हैं जहां पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 2061 मामले आए हैं। वहीं इस दौरान 34 लोगों की मौतें भी हुईं हैं। वहीं बड़ी बात ये है कि राज्य में मृतकों की संख्या 1,000 से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के 15,723 एक्टिव केस हैं।

गोवा में सन्नाटा

गोवा में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ने लगे तो गोवा की सरकार ने वहां लॉकडाउन लगा दिया है। जिसके बाद अब वहां पर प्रशासन सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने के लिए तैयार है। बड़ी बात ये रही कि शुक्रवार से रविवार तक लॉकडाउन को लेकर सुबह से ही सन्नाटा दिखने लगा सड़कों पर लोगों की मौजूदगी नहीं दिख रही थी। जो ये बताती है कि कोरोनावायरस से खौफ में जनता भी है।

आपको बता दें कि गोवा में रात 8 बजे से सुबह 10 बजे तक नाइट कर्फ्यू भी घोषित किया है, ये कर्फ्यू 10 अगस्त तक जारी रहेगा और हर शुक्रवार से रविवार लॉकडाउन‌ घोषित किया गया है।

अगले साल तक वैक्सीन

देश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच एम्स के प्रमुख डाक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया कि इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक कोरोनावायरस की वैक्सीन बन जाएगी। उन्होंने बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को लेकर कहा कि हमारी जनसंख्या अधिक है जिसके कारण इस वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसे रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस जैसे नियमों को सख्ती से पालन करना होगा।

 

 

 

ये भी पढ़े:

अभिनेत्री दिव्या चौक्सी का कैंसर से निधन |

अजीबोगरीब कारणों से सोशल मीडिया पर फेमस हुए ये लोग |

खोखला साबित हो रहा उत्तर प्रदेश सरकार का गड्डा मुक्त सड़क का दावा |

प्रेमिका ने माँगा चांद तो इस शख्स ने चाँद पर खरीद लिया 1 एकड़ जमीन |

सिम चबा गई शातिर महिला मनु बाजपेई के दो और ऑडियो वायरल |