प्रेमिका ने माँगा चांद तो इस शख्स ने चाँद पर खरीद लिया प्लाट

प्रेमिका ने माँगा चांद तो इस शख्स ने चाँद पर खरीद लिया 1 एकड़ जमीन

प्रेमिका ने चाँद माँगा तो चाँद पर एक एकड़ प्लाट खरीद लिया जी हा ये कुछ ऐसी ही कहानी है परन्तु सच है बोधगया के एक कारोबारी नीरज कुमार गिरि ने प्रेमिका से प्रेरणा पाकर चाँद पर एक एकड़ प्लाट खरीद लिया

प्रेमिका ने चाँद माँगा तो चाँद पर एक एकड़ प्लाट खरीद लिया जी हाँ, ये कुछ ऐसी ही कहानी है परन्तु सच है बोध गया के एक कारोबारी नीरज कुमार गिरि ने प्रेमिका से प्रेरणा पाकर चाँद पर एक एकड़ प्लाट खरीद लिया। डेढ़ वर्ष की मेहनत के बाद उन्होंने यह सफलता प्राप्त की यही नहीं वो देश के चौथे और बिहार के पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने चाँद पर प्लाट की खरीदारी की है। रिपोर्ट के अनुसार इनसे पहले फ़िल्मी अभिनेता शाहरुख़ खान, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने ली थी। जानकारी के अनुसार सुशांत ने प्लाट की खरीददारी में अपना पता मुंबई का लिखवाया था।

 

कारोबारी नीरज का कहना है कि –

 

कारोबारी नीरज ने बताया कि प्लाट की कीमत से ज्यादा दस्तावेजों की प्रक्रिया काफी जटिल और लंबी है। उन्होंने अपने जन्म दिन पर 29 अक्टूबर 2019 को लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से ऑन लाइन पंजीयन किया था फिर उसके बाद सोसाइटी द्वारा मांगे गए दस्तावेजों को ऑनलाइन भरा और भेजा था। उसके बाद तय राशि सोसाइटी के खाते में ऑनलाइन जमा किया।

आगे नीरज का कहना है कि उसके बाद ई मेल के माध्यम से 22 जून 2020 को जानकारी दी गयी कि चांद पर एक एकड़ प्लाट की आपके नाम से बुकिंग कर दी गयी है। उसके बाद ऑनलाइन पीडीएफ के माध्यम से ही प्लाट का डीड भी भेज दिया गया। फिर इस प्रकार नीरज को लूनर रिपब्लिक का सिटीजन शीप मिल गया। जिसका प्रमाण पत्र लूना सोसाइटी इंटरनेशनल द्वारा जारी किया गया।

शौक के अनुसार बीएमडब्लू से चलने वाले नीरज पिता कृष्ण्नन्दन गिरि जेपी सेनानी के बेटे हैं। इनके पिता बोधगया में गाँधी शांति प्रतिष्ठान केंद्र चलाते हैं। नीरज बोधगया प्रखंड के बतसपुर गांव के रहने वाले हैं। घर में माता -पिता के अलावा तीन भाई व एक बहन है।

नीरज ने अपना काम जमीन कारोबारी से शुरू किया और बिंदा रहिणी न्यू वल्र्ड कंस्ट्रक्शन प्रा.लि.नामक कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं। बचपन से ही नीरज कुछ अलग करना चाहते थे।

 

 

 

ये भी पढ़े:

एक दिन में 308 कोरोना संक्रमित मिलने पर |

देश में 10 लाख के पार हुआ कोरोनावायरस |

कांग्रेस ने पायलट गुट के दो विधायकों के खिलाफ की कार्रवाई |

चीन सीमा पर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह |

जुड़वां बहनों के सीबीएसई में आए समान अंक |