दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, आज ही कर दें अपना आवेदन

दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, आज ही कर दें अपना आवेदन

दिल्ली मेट्रो ने सेक्शन इंजीनियर के लिउ नौकरी निकाली है जिसके लिए आम आदमी भी ज़रूरी पात्रता रखकर आवेदन कर सकता है।

नई दिल्ली: बेरोजगारी के इस वक्त में दिल्ली मेट्रो में नौकरी का एक बेहतरीन मौका है। दिल्ली मेट्रो यानी डीएमआरसी ने इन नौकरियों के लिए वैकेंसी भी निकालीं हैं। जिसमें सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद की एक अच्छी नौकरी है। इस पद की नौकरी के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने देश के आम नागरिक से एप्लीकेशन आमंत्रित किया है।

ये है जरूरी जानकारी

पद का नाम – सीनियर सेक्शन इंजीनियर और सेक्शन इंजीनियर
खाली सीटों की संख्या – 4
योग्यता – इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री (कैंडिडेट रेलवे में वर्किंग या रिटायर हों। साथ ही भारतीय रेल के इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट में कम से कम 10 साल का अनुभव हो)
सैलरी – 47,700 से 55,800 रुपए तक
उम्रसीमा – 58 से 61 साल (उम्रसीमा का कैलकुलेशन 1 जून 2020 से किया जाना है)

कैसे करें नौकरी के लिए आवेदन

डीएमआरसी की नौकरी में रुचि रखने वाले व्यक्ति पहले डीएमआरसी (DMRC) की वेबसाइट http://www.delhimetrorail.com पर जाकर विस्तार से नौकरी की वैकेंसी और उनकी जानकारी पढ़े। इसके बाद वेबसाइट से तय फॉर्मेट वाला एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके मांगी जा रही जानकारियों को सावधानी से भर लें और‌ जरूरी नौकरी के लिए मांगे गए ज़रूरी दस्तावेज की  कॉपी अटैच कर स्पीड पोस्ट से नीचे दिए पते पर भेज दें।

“Executive Director (HR), Delhi Metro Rail Corporation Ltd, Metro Bhawan, Fire Brigade Lane, Barakhamba Road, New Delhi”

क्या है चयन की पूरी प्रकिया

जानकारी के अनुसार इन पदों की नौकरी के लिए व्यक्ति का सलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें व्यक्ति की जानकारी, क्षमता, एक्सपीरियंस, एक्सपर्टीज, शारीरिक क्षमता और दूसरी जरूरतों को आंका जाएगा। व्यक्ति को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्टिंग के आधार पर बुलाया जाएगा। ध्यान रखने वाली बात ये‌है कि व्यक्ति को भारतीय रेलवे में नौकरी में मिल रहे पे ग्रेड भी बताने होंगे।

HindNow Trending : पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुआ बड़ा आतंकी हमला | डोनाल्ड ट्रंप को पसंद आया
यूपी का योगी मॉडल | 3 आतंकियों को किया ढेर | कोरोना के लिए काल है ये काढ़ा | करण जौहर ने दिया 
अपने पद से इस्तीफा