पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में हुआ बड़ा आतंकी हमला, जारी है आतंकियों से मुठभेड़

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, 5 नागरिको की मौत, जारी है मुठभेड़

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में चार आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला करते हुए अंदर घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की है आतंकियों से पुलिस की मुठभेड़ जारी है।

नई दिल्ली: आतंक को पालने पोसने वाले मुल्क पाकिस्तान को‌ झटका लगा है। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में आतंकी हमला हुआ है। जिसमें चार आतंकी घुसे हुए हैं और धड़ाउ फायरिंग कर रहे हैं। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसे इन चार में से दो को मार गिराया गया है, जबिक दो के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ जारी है।

ग्रेनेड से हुआ है हमला

खबरों और चश्मदीदों की मानें तो चारों आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के मेन गेट पर ग्रेनेड से हमला कर दिया और उसके बाद अंदर‌ तक वे लगातार अंधाधुंध पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में फायरिंग करते रहें, वहीं दो आतंकी मारे भी गए और दो छिपकर अभी भी अंधाधुंध फायरिंग कर रहें हैं, खबरों के मुताबिक उनके पास ऐके47 और ऐके 56 बंदूके और ग्रेनेड हैं।

जारी है जवाबी कार्रवाई

इस घटनाक की जानकारी मिलते ही पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर पुलिस पहुंच गई है और उन्होंने चारों ओर से इलाके को घेरते हुए आसपास के पूरे इलाके को खाली करा दिया है। इस मामले में  5 लोग हताहत हुए बाकि लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं सुरक्षा बल पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसे आतंकियों में से बचे दो आतंकियों से निपटने के लिए जवाबी कार्रवाई कर रहा है और पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के कर्मचारियों को बाहर निकालने की कवायद चल रही है।

काम-काज की शुरुआत में हुआ हमला

हमले को लेकर जो रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक कराची के पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज सुबह 10.30 बजे खुलता है। आम दिनों की तरह यह सोमवार को भी वक्त पर खुला। इसी दौरान आम लोगों और कर्मचारियों के साथ हथियारबंद आतंकी यहां घुस आए उन्होंने मेन गेट पर ग्रेनेड फेंका। इनके इरादे समझ में आते ही लोग भागने लगे। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। कुछ ही देर में बिल्डिंग को घेर लिया गया।

दुर्भाग्यपूर्ण है हमला

इस खौफनाक हमले को लेकर पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर अबीद अली हबीब ने बताया है कि स्टॉक एक्सचेंज के अंदर दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। आतंकी पार्किंग एरिया से घुसे थे और सभी लोगों पर फायरिंग कर रहे थे। आतंकवादियों ने रेलवे ग्राउंड पार्किंग क्षेत्र में घुसकर स्टॉक एक्सचेंज के मैदान के बाहर गोलीबारी की थी और कई लोगों पर अंधाधुंध गोलियां भी चलाईं थी।

 

 

 

HindNow Trending : कोरोनावायरस को लेकर लोगों ने पाल रखा है ये खतरनाक भ्रम | कोरोनिल दावा 
के लिए बाबा रामदेव ने किया बड़ा ऐलान | दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका | फरहान अख्तर 
के घर के बाहर स्पॉट हुईं रिया चक्रवर्ती | अखिलेश यादव अकेले लड़ेगी विधानसभा 2022 का चुनाव