कोरोना के लिए काल है ये काढ़ा, तेजी से ठीक हो रहे मरीज, केंद्र सरकार ने दी बधाई

कोरोना के लिए काल है ये काढ़ा, तेजी से ठीक हो रहे मरीज, केंद्र सरकार ने दी बधाई

आयुष विभाग कोरोना के लिये आयुर्वेदिक काढ़े को सबसे कारगर बताया है। जरा सा बात ये है कि आयुष विभाग ने करीबन डेढ़ महीनों से संक्रमित मरीजो को कोविड सेंटर और क्वारंटाइन सेंटर में 7 जड़ी बूटियों से बना काढ़ा पिलाया जाता है। ये खास आयुर्वेद काढ़ा है। आयुष के मुताबिक कोरोना के 2294 मरीजों में से 2199 मरीज ठीक हो गए हैं। ये प्रयोग इतना सफल रहा कि इसमें केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के आयुष विभाग को बधाई दी और कहा कि एक और नए प्रयोग करें।

Indian Ayurvedic dietary supplement called Chyawanprash / chyavanaprasha is a cooked mixture of sugar, honey, ghee, Indian Gooseberry (amla), jam, sesame oil, berries, herbs and various spices

आयुर्वेदिक काढ़ा में जड़ी बूटियां मिश्रित–

ये एक खास काढ़ा है, जो सात जड़ी बूटियां से मिल कर बना हुआ है। जिसमे गुडूची, शुण्ठी, भूमयमलकी,यष्टिमधु,मारीच, पिपली और हरितकीय जड़ी बूटियां होती हैं। आयुष कमिशनर के मुताबिक ये कोरोना के इलाज में काफी सफल रहा है।

केंद्र सरकार ने दी बधाई–

वहीं केन्द्र सरकार ने भी आयुष मंत्रालय को बधाई दी और कहा कि इससे ये पता चलता है कि कोरोना को हराने के लिये जड़ी बूटी काफी कामगार हैं। उन्होंने कहा कि इस सफलता के बाद एक और नया रिसर्च किया जाए, जिससे जल्द से जल्द कोरोना को हराया जा सके।

 

 

 

HindNow Trending : कोरोनावायरस को लेकर लोगों ने पाल रखा है ये खतरनाक भ्रम | कोरोनिल दावा 
के लिए बाबा रामदेव ने किया बड़ा ऐलान | दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका | फरहान अख्तर 
के घर के बाहर स्पॉट हुईं रिया चक्रवर्ती | अखिलेश यादव अकेले लड़ेगी विधानसभा 2022 का चुनाव