अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पसंद आया यूपी का योगी मॉडल

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पसंद आया यूपी का योगी मॉडल, अमेरिका में किया लागू

यूपी के योगी मॉडल की दूर दूर तक चर्चित है। वहीं यूपी से लगभग 12346 किलोमीटर दूर अमेरिका के व्हाइट हाउस तक योगी के विकास का स्वर सुनाई दे रहा है।

नागरिक कानून के खिलाफ प्रदर्शन–

पिछले साल2019 में नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में काफी तोड़ फोड़ हुई थी। और हर जगह तोड़ फोड़, गाड़ी में आग लगाई और कई पुलिस स्टेशनों पर काफी सम्पति का नुकसान हुवा था। ऐसे घटना के खिलाफ यूपी सरकार ने दंगाइयों को सबक सिखाने का एक नए नियम की शुरुआत की। यूपी सरकार ने कई सारे जगह पर पोस्टर लगवाये और उनपर उनका फ़ोटो नाम और पता लिखा था और उनसे नुकसान के रकम वसूल किया जाने के लिये लिखी थी।

व्हाइट हाउस में यूपी मॉडल की गूँज–

यूपी के योगी मॉडल की गुज लखनऊ से अमेरिका व्हाइट हाउस तक सुनाई दे रही है। वहीं अमेरिका के व्हाइट हाउस के पास लोफा एटे स्क्यूरेड दंगे में 15 लोगो की तस्वीरों ली गयी है।

अमेरिका में यूपी का योगी मॉडल—-

यूपी में हिंसक प्रदर्शन में cctv के द्वारा पहचान कर के उनकी प्रिंट तैयार की गई। और हर चौराहे पर पोस्टर लगी। दंगाइयों को नोटिस भेजी गई। बाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट करते हुई कहा कि , इस हिंसक प्रदर्शन में कई लोग हिरासत में लिए गए , और कुछ लोगो की तलाश जारी है।इन पर सार्वजनिक संपत्ति तोड़फोड़ के आरोप हैं और इसमे 10 साल की सजा भी है।

अमेरिका की पुलिस के हाथों जार्ज फ्लॉयड के मरने के बाद ये हिंसक प्रदर्शन हुवा था, जिसमे दंगाइयों को यूपी मॉडल अपना कर उन पर कार्रवाई की गई थी।

 

 

 

 

HindNow Trending : कोरोनावायरस को लेकर लोगों ने पाल रखा है ये खतरनाक भ्रम | कोरोनिल दावा 
के लिए बाबा रामदेव ने किया बड़ा ऐलान | दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका | फरहान अख्तर 
के घर के बाहर स्पॉट हुईं रिया चक्रवर्ती | अखिलेश यादव अकेले लड़ेगी विधानसभा 2022 का चुनाव