कोरोनावायरस का आतंक जारी, 24 घंटों में आए‌ 28 हजार से ज्यादा मामले, बॉलीवुड भी जद में

कोरोनावायरस का आतंक जारी, 24 घंटों में आए‌ 28 हजार से ज्यादा मामले, BMC कमिश्नर की मौत

कोरोनावायरस के कर्नाटक में लॉकडाउन लगाया गया है। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं।

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 28,637 नए कोरोनावायरस के मामले आए हैं तो वहीं इस दौरान 551 लोगों की मौत हुई है। देश में बढते कोरोनावायरस वायरस के बीच कुल संक्रमण की संख्या 8.5 लाख के करीब हो गई हैं वहीं मौतों की संख्या 22,674 तक हो गई है।

बीएमसी कमिश्नर की मौत

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस सबसे बड़ा आतंक मचा रखा है। मुंबई के बीएमसी के असिस्टेंट कमिश्नर भी कोरोनावायरस से संक्रमित थे ओर बुरी खबर ये है कि उनकी मौत हो गई है। आपकों बता दें कि कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही है। कुल संक्रमण की संख्या करीब 2,46,000 पहुंच गई है। वहीं राज्य में अब तक दस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी।

महाराष्ट्र में राज्यपाल आवास में कोरोनावायरस का धया हॉटस्टार बन गया है। जहां के 14 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इससे पहले भी वहां दो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे। हालांकि अभी राज्यपाल का आवास कंटोनमेंट जोन घोषित ‌किया गया है।

गुजरात में जारी है प्रकोप

गुजरात में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 41 हजार के पार जा चुकी है। वहीं 2हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। आपको बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा था। लेकिन हालातों में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

कुछ बेहतर हालात

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार प्रतिदिन कोरोनावायरस के ढाई हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे थे। लेकिन हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं केंद्र सरकार की सजग नीति और ग्राउंड जीरो पर गृह मंत्री अमित शाह का उतरना अब दिल्ली में कारगर दिख रहा है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोनावायरस के 1781 मामले सामने आए हैं जो कि पिछले दो‌ हफ्तों के डेली के आंकड़ों से कम है।

बॉलीवुड में कोरोनावायरस की दस्तक

कोरोनावायरस अब बॉलीवुड को भी अपनी जद में लेने लगा है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन दोनों की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि पत्नी जया और बहू ऐश्वर्या की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की मां भाई और भाभी समय उनके घर के कई लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। हालांकि अनुपम खेर की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कर्नाटक में लॉकडाउन

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बताया है कि बेंगलुरू के शहरी और ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन 28 जुलाई तक सुबह पांच बजे तक रहेगा, जो कि 14 जुलाई को रात आठ बजे से लागू होगा। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाओं और सुविधाओं को इससे छूट रहेगी इस न सभी नियमों का सखती से पालन

 

 

ये भी पढ़े:

कानपुर में हुआ एनकाउंटर राजस्थान में डरा अपराधी |

बच्चन परिवार के बाद अनुपम खेर के परिवार को भी कोरोना |

राजस्थान की राजनीति में हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री |

विज्ञान और वैज्ञानिक भी नहीं लगा सके भीम कुंड की गहराई का पता |

विकास दुबे के बाद अब बाहुबली मुख्तार पर कसा शिकंजा |